धोनी के रिटायरमेंट पर सहवाग ने दोटूक बोले- उन पर लागू नहीं होता ये नियम

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान या तो टीम के पहले खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे, या रिटायर हो जाएंगे क्योंकि वह इंपैक्ट प्लेयर के नियम पूरा नहीं करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2023, 01:18 PM IST
  • एमएस धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें जारी
  • क्यों इंम्पैक्ट प्लेयर के रूप में नहीं खेलेंगे धोनी
धोनी के रिटायरमेंट पर सहवाग ने दोटूक बोले- उन पर लागू नहीं होता ये नियम

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान या तो टीम के पहले खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे, या रिटायर हो जाएंगे क्योंकि वह इंपैक्ट प्लेयर के नियम पूरा नहीं करते हैं.

धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें जारी
साल 2023 आईपीएल शुरू होने के बाद से धोनी की संभावित सेवानिवृत्ति के बारे में अटकलें चल रही हैं. सीएसके के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने पहले विश्वास जताया था कि आईपीएल में हाल ही में पेश किए गए इम्पैक्ट प्लेयर नियम सीएसके के साथ एमएस धोनी के कार्यकाल के विस्तार में योगदान दे सकते हैं.

हालांकि सहवाग इससे अलग राय रखते हैं. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि एमएस धोनी केवल अपनी कप्तानी के कारण खेल रहे हैं और इम्पैक्ट प्लेयर नियम विशिष्ट खिलाड़ियों के लिए है.

क्यों इंम्पैक्ट प्लेयर के रूप में नहीं खेलेंगे धोनी
सहवाग ने बताया, इम्पैक्ट प्लेयर नियम एमएस धोनी पर लागू नहीं होता है. क्योंकि वह केवल कप्तानी के लिए खेल रहे हैं. उन्हें कप्तानी के लिए मैदान में रहना पड़ता है. इंपैक्ट प्लेयर नियम उसके लिए है जो क्षेत्ररक्षण नहीं करता है लेकिन बल्लेबाजी करता है, या एक गेंदबाज जो बैटिंग नहीं करता है. धोनी को 20 ओवर क्षेत्ररक्षण करना है. यदि वह कप्तान नहीं है, तो वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी नहीं खेलेंगे. फिर, आप उन्हें मेंटॉर या कोच या निदेशक के रूप में देखेंगे.

धोनी ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनके पास यह तय करने के लिए पर्याप्त समय है कि क्या वह आईपीएल का एक और संस्करण खेलेंगे.

बता दें कि आईपीएल में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल खेला जाएगा. वैसे यह मुकाबला रविवार को होना था लेकिन बारिश के चलते यह अब रिजर्व डे पर होगा.

यह भी पढ़िएः IPL Final: अगर आज रिजर्व डे पर भी नहीं हुआ मैच तो CSK और GT में किसे घोषित किया जाएगा चैंपियन? जानें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ट्रेंडिंग न्यूज़