MI vs CSK: सीएसके में शामिल होंगे सिसंडा मगाला! जानें मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई की रणनीति

आईपीएल का 12वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस अभी तक अपना एक मैच खेल पाई है. इसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में मुंबई इंडियंस आईपीएल में अपनी पहली जीत की तलाश में सीएसके के खिलाफ उतरेगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 7, 2023, 04:57 PM IST
  • आईपीएल में सीएसके ने खेला है दो मैच
  • रोहित शर्मा पर होगा लोगों का ध्यान
MI vs CSK: सीएसके में शामिल होंगे सिसंडा मगाला! जानें मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई की रणनीति

नई दिल्लीः आईपीएल का 12वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस अभी तक अपना एक मैच खेल पाई है. इसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में मुंबई इंडियंस आईपीएल में अपनी पहली जीत की तलाश में सीएसके के खिलाफ उतरेगी. 

आईपीएल में सीएसके ने खेला है दो मैच 
वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट में अभी तक अपने दो मैच खेले हैं. इनमें टीम को एक मैच में जीत को एक मैच में हार मिली है. ऐसे में सीएसके की कोशिश मैच में जीत हासिल कर आईपीएल में अपना दबदबा बनाना होगा. पांच बार की चैम्पियन मुंबई के खिलाफ चेन्नई को जीत हासिल करने के लिए टीम के स्पिनर मोईन अली और मिशेल सेंटनर को अपना शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि टीम अंतिम एकादश में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला को टीम में शामिल कर सकती है. क्योंकि सिसंड़ा मगाला सटीक यॉर्कर डालने के लिए जाने जाते हैं. अंतिम एकादश में उनके आने से सेंटनर को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

रोहित शर्मा पर होगा लोगों का ध्यान
दूसरी तरफ इस मैच में फैंस का ध्यान मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर होगा. वह पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. आरसीबी के खिलाफ उन्होंने तेज शुरुआत की थी लेकिन अपनी पारी को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे. इस मैदान की सीमा रेखा छोटी है और ऐसे में अनुभवी जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, कैमरन ग्रीन जैसे गेंदबाजों को ऋतुराज गायकवाड़ या डेवोन कॉनवे की चेन्नई की सलामी जोड़ी को रोकना चुनौतीपूर्ण होगा. जसप्रीत बुमराह और झाय रिचर्डसन के आईपीएल से बाहर होने के बाद टीम में संदीप वॉरियर और रिले मेरेडिथ जुड़े हैं और मुंबई को इन गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

तेज गेंदबाजों को मिल सकती है मदद
वानखेड़े की पिच पर शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है लेकिन चेन्नई के पास कम अनुभव वाले तेज गेंदबाज है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम इसका फायदा उठाना चाहेगी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के गायकवाड़ का बल्ले से जबरदस्त फॉर्म और कॉन्वे के साथ उनकी जोड़ी इस टीम का सबसे मजबूत पक्ष है. गायकवाड़ ने शुरुआती दोनों मैच में अर्धशतक जड़कर अपने बल्ले की ताकत दिखायी है. टीम को उम्मीद होगी कि दायें हाथ का यह बल्लेबाज अपनी लय को बनाये रखे. 

सीएसके का बल्लेबाजी क्रम है मजबूत 
कॉनवे लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अर्धशतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने गायकवाड़ के साथ शतकीय साझेदारी कर लय में आने की घोषणा कर दी है. चेन्नई के पास मध्यक्रम में शिवम दुबे और मोईन अली जैसे दमखम वाले खिलाड़ी है. टीम के लिए अनुभवी अंबाती रायडू और धोनी भी बल्ले से बड़े शॉट खेलने में सफल रहे हैं. टीम की बल्लेबाजी मुंबई की तुलना में बेहतर नजर आ रही है. 

गेंदबाजी बनी चिंता का कारण
ऐसे में चेन्नई के लिए सबसे बड़ी चिंता का सबब गेंदबाजी विभाग बना हुआ है. युवा तेज गेंदबाज नो बॉल फेंकने से बाज नहीं आ रहे हैं और दीपक चाहर चोट के बाद लय हासिल करने में विफल रहे हैं. दोनों टीमें आईपीएल में अभी तक कुल 34 बार भिड़ी हैं. इनमें मुंबई का पलड़ा भारी रहा है. मुंबई को 20 मैचों में जीत मिली है. 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस , तिलक वर्मा, ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, कैमरून ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, रिले मेरेडिथ, नेहाल वढेरा, रितिक शोकीन, अर्शद खान, डुआन जेनसन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, जैसन बेहरेनडोर्फ, आकाश मढवाल. 

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, मोईन अली, बेन स्टोक्स, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, सिसंडा मगाला, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, अजय मंडल, निशांत सिंधु, राजवर्धन हैंगरगेकर, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, मथिसा पथिराना, महीश तीक्षणा, भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, शेख रशीद, तुषार देशपांडे. 

ये भी पढे़ंः RCB Replacements: आरसीबी ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई एंट्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़