IND vs NZ Live: डेब्यू मैच में उमरान मलिक ने झटका विकेट, भारत को दिलाई तीसरी सफलता

India vs New Zealand Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही द्विपक्षीय सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने 1-0 से टी20 सीरीज को अपने नाम किया जिसके बाद शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ऑकलैंड के ईडन पार्क में वनडे सीरीज खेलने उतरी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 12:43 PM IST
  • पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने जीता टॉस
  • भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया
IND vs NZ Live: डेब्यू मैच में उमरान मलिक ने झटका विकेट, भारत को दिलाई तीसरी सफलता
Live Blog

India vs New Zealand Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है. न्यूजीलैंड के लिये कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टी20 प्रारूप में पुराना रवैया अपनाने के कारण आलोचना झेल रही भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच से अगले साल होने वाले 50 ओवरों के विश्वकप की तैयारियों की भी शुरुआत कर रही है.

भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और निर्धारित 50 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 306 रन का स्कोर खड़ा किया. भारत के लिये श्रेयस अय्यर (80), शिखर धवन (72), शुबमन गिल (50), वाशिंगटन सुंदर (37) और संजू सैमसन (36) ने शानदार पारियां खेली.

India vs New Zeland Live Cricket Score Commentary Updates:

 

 

25 November, 2022

  • 12:41 PM

    IND vs NZ Live Updates: वहीं 20वें ओवर में उमरान मलिक ने फिर से कीवी टीम को झटका दिया और इस बार डैरिल मिचेल का विकेट लेकर उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया. 20 ओवर के बाद कीवी टीम का स्कोर 88/3 हो गया है.

  • 11:53 AM

    IND vs NZ Live Updates: भारतीय टीम के लिये उमरान मलिक ने दूसरी सफलता दिलाने का काम किया और डेवॉन कॉन्वे को पंत के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया. 

  • 11:19 AM

    IND vs NZ Live Updates: 8वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने भारत को फिन एलन के रूप में पहली सफलता दिलाई जो कि 25 गेंद में 22 रन बनाकर पंत को कैच थमा बैठे. मजेदार बात यह रही कि वो इसी ओवर की पहली गेंद पर आउट होने से बाल-बाल बचे थे, जिनका आसान सा कैच शॉर्ट मिड विकेट पर खड़े चहल ने टपका दिया था. 8 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 35/1 हो गया है.

  • 11:14 AM

    IND vs NZ Live Updates: भारतीय टीम के लिये इस मैच में डेब्यू कर रहे अर्शदीप सिंह ने पहला ओवर फेंका जिन्होंने धारदार गेंदबाजी करते हुए पहले ओवर में सिर्फ 3 रन दिये और विकेट हासिल करने से महरूफ रहे.

  • 11:13 AM

    IND vs NZ Live Updates: ऑकलैंड के मैदान पर अब तक एक बार ही कीवी टीम 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल कर सकी है, जो कि साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आई थी.

  • 11:11 AM

    IND vs NZ Live Updates: वहीं टिम साउथी ने 50वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 8 रन देकर 2 विकेट झटके जिसके चलते भारतीय टीम का स्कोर 306 ही रह सका, वरना कीवी टीम के सामने लक्ष्य 320 का जा सकता था.

  • 11:09 AM

    IND vs NZ Live Updates: भारतीय टीम के लिये श्रेयस अय्यर 980), शिखर धवन (72) और शुबमन गिल (50) ने अर्धशतकीय पारियां खेली तो वहीं पर संजू सैमसन (36) और वाशिंगटन सुंदर (37) ने भी अहम पारियां खेली. वाशिंगटन सुंदर ने निचले क्रम में आकर 16 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 231.25 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये जिसके चलते भारत का स्कोर 300 के पार जा सका.

  • 09:54 AM

    IND vs NZ Live Updates: भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ईडन पार्क में 7 विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवर्स में 306 रन का स्कोर खड़ा किया है और कीवी टीम के सामने जीत के लिये 307 रनों का लक्ष्य दिया है.

  • 09:53 AM

    IND vs NZ Live Updates: 40 ओवर का खेल समाप्त हो गया है और भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिये हैं. श्रेयस अय्यर 46 रन और संजू सैमसन 21 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • 09:51 AM

    IND vs NZ Live Updates: लंबे समय से अपनी पारी का इंतजार कर रहे सूर्यकुमार यादव भी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके और महज 4 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन के ही ओवर में वापस पवेलियन लौट गये. भारतीय टीम का चौथा विकेट गिर गया है.

  • 09:14 AM

    IND vs NZ Live Updates: टी20 के बाद वनडे प्रारूप में भी ऋषभ पंत के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं और वो लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर 15 रन बनाकर बोल्ड हो गये. इसके साथ ही भारतीय टीम को तीसरा झटका लगा है.

  • 09:07 AM

    IND vs NZ Live Updates: 30 ओवर्स का खेल खत्म हो चुका है और भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 144 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है. ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर 20 रन की साझेदारी कर चुके हैं.

  • 09:05 AM

    IND vs NZ Live Updates: टिम साउथी ने कीवी टीम को दूसरी सफलता दिला दी और कप्तान शिखर धवन को फिन एलन के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया.

  • 08:49 AM

    IND vs NZ Live Updates: लॉकी फर्ग्यूसन ने भारतीय टीम को पहला झटका दिया और अर्धशतक पूरा कर चुके शुबमन गिल को कैच आउट करा कर वापस पवेलियन भेज दिया.

  • 08:44 AM

    IND vs NZ Live Updates: पारी का आगाज करते हुए भारतीय टीम के लिये कप्तान शिखर धवन (72) और शुबमन गिल (50) ने जबरदस्त तरीके से आगाज किया और पहले विकेट के लिये 124 रनों की साझेदारी कर डाली.

  • 08:38 AM

    IND vs NZ Live Updates: न्यूजीलैंड की प्लेइंग की बात करें तो फिन एलन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम (विकेटकीपर), डैरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी और लॉकी फर्ग्यूसन को शामिल किया है.

  • 08:35 AM

    IND vs NZ Live Updates: भारत की प्लेइंग 11 की बात करें तो कप्तान शिखर धवन एक बार फिर से शुबमन गिल के साथ पारी का आगाज करेंगे, तो वहीं पर मध्यक्रम की जिम्मेदारी ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को दी गई है. स्पिन गेंदबाजी के लिये युजवेंद्र चहल के साथ वाशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है तो वहीं पर तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर के साथ अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को डेब्यू कराया गया है.

  • 08:33 AM

    IND vs NZ Live Updates: भारतीय टीम के लिये कप्तान शिखर धवन ने फैन्स को इस मैच में कई सारी खुशखबरी दी है जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का टीम में वापस लौटना शामिल है तो वहीं पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को डेब्यू करने का मौका दिया है.

  • 08:31 AM

    IND vs NZ Live Updates: ईडन पार्क में एक दिन पहले तक बारिश देखने को मिली है लेकिन आज के दिन यहां पर धूप खिली हुई है और पूरा मैच बिना बारिश के खेला जा सकता है.

  • 08:30 AM

    IND vs NZ Live Updates: ऑकलैंड के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है जिसके पहले मैच में कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़