LLC 2022: चैरिटी मैच में छाये युसुफ-तन्मय, जैक कैलिस की टीम को भारत ने 6 विकेट से रौंदा

Legends League Cricket 2022 India Maharajas vs World Giants Special Match: आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में देश भर में आयोजित किये जा रहे अमृतमहोत्सव कैंपेन के तहत बीसीसीआई ने रिटायर्ड खिलाड़ियों को लेकर खेली जाने वाली लीग एलएलसी (लेजेंड्स क्रिकेट लीग) के दूसरे सीजन के आगाज से पहले चैरिटी मैच का आयोजन कराने का फैसला किया और इसी के तहत शुक्रवार (16 सितंबर) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर यह चैरिटी मैच खेला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2022, 06:18 AM IST
  • ईडन गार्डन्स पर खेला गया आजादी का स्पेशल मैच
  • वर्ल्ड जाएंटस पर भारी पड़ी पंकज सिंह की गेंदबाजी
LLC 2022: चैरिटी मैच में छाये युसुफ-तन्मय, जैक कैलिस की टीम को भारत ने 6 विकेट से रौंदा

Legends League Cricket 2022 India Maharajas vs World Giants Special Match: आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में देश भर में आयोजित किये जा रहे अमृतमहोत्सव कैंपेन के तहत सरकार ने बीसीसीआई से एक चैरिटी मैच का आयोजन करने को कहा था. बीसीसीआई ने रिटायर्ड खिलाड़ियों को लेकर खेली जाने वाली लीग एलएलसी (लेजेंड्स क्रिकेट लीग) के दूसरे सीजन के आगाज से पहले इसका आयोजन कराने का फैसला किया और इसी के तहत शुक्रवार (16 सितंबर) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर यह चैरिटी मैच खेला गया.

ईडन गार्डन्स पर खेला गया आजादी का स्पेशल मैच

इस चैरिटी मैच में इंडिया महाराजा बनाम वर्ल्ड जाएंटस की टीमें एक दूसरे से भिड़ी और फैन्स को एक बार फिर से पुराने दिनों का रोमांच देखने को मिला. इंडिया महाराजा की कमान भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग के हाथों में थी तो वहीं पर वर्ल्ड जाएंटस की टीम की कप्तानी जैक कैलिस कर रहे थे. आजादी के जश्न को सेलिब्रेट करने के लिये आयोजित किये गये इस मैच में इंडिया महाराजा की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की.

वर्ल्ड जाएंटस पर भारी पड़ी पंकज सिंह की गेंदबाजी

कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गये इस मैच में वर्ल्ड जाएंटस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और केविन ओ ब्रायन (52) की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर पावरप्ले के अंदर ही 50 रन जोड़ डाले. केविन ओ ब्रायन ने महज 31 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. भारत के लिये पकंज सिंह ने मसकदजा (18) का विकेट लेकर पहली सफलता दिलाई तो वहीं पर जोगिंदर शर्मा ने ओ ब्रायन को चलता किया. कप्तान जैक कैलिस (12) हरभजन की गेंद पर बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौटे.

भारत को दिया 171 रन का लक्ष्य

दिनेश रामदीन (42*) और थिसारा परेरा (23) ने पारी को संभालने का काम किया और वर्ल्ड जाएंटस की टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 170 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. भारत के लिये पकंज सिंह ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में एक मेडेन फेंका और सिर्फ 26 रन दिये. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट भी हासिल किये.

तन्मय-युसुफ ने भारत को दिलाई जीत

वहीं रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने महज 50 रन के स्कोर पर वीरेंदर सहवाग (4), पार्थिव पटेल (18) और मोहम्मद कैफ (11) का विकेट गंवा दिया. हालांकि यहां पर तन्मय श्रीवास्त्व (54) और युसुफ पठान (50*) ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिये 103 रनों की साझेदारी कर डाली. दोनों की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंडिया महाराजा की टीम ने स्कोर को 8 गेंद पहले ही हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत हासिल की.

इसे भी पढ़ें- कैसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में दोबारा पहुंच सकता है भारत, जानें हर टीम के समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़