IND vs SA: संजू सैमसन को लेकर मुझसे गलती हो गई...जानिए क्यों केएल राहुल ने कही ये बात

राहुल ने मैच खत्म होने के बाद कहा, “संजू के लिए खुशी की बात है कि वह पिछले कई वर्षों से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और विभिन्न कारणों से उसे पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 05:45 PM IST
  • संजू ने जड़ा पहला शतक
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया
IND vs SA: संजू सैमसन को लेकर मुझसे गलती हो गई...जानिए क्यों केएल राहुल ने कही ये बात

नई दिल्लीः भारत ने बोलैंड पार्क में सीरीज के निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हराकर वनडे सीरीज जीती, जिसके बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि वह संजू सैमसन को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाकर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर खुश हैं. सैमसन को बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर भेजा गया उन्होंने अपना धैर्य नहीं खोते हुए शानदार स्ट्रोकप्ले और स्ट्राइक रोटेटिंग के मिश्रण से शानदार 108 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया. उनकी पारी ने टीम को पहली पारी में 296/8 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया, और तिलक वर्मा के साथ 139 गेंदों में 116 रन की साझेदारी भी की, जिन्होंने 52 रन बनाए, जो उनका पहला एकदिवसीय अर्धशतक था.

जानिए क्या बोले केएल राहुल
राहुल ने मैच खत्म होने के बाद कहा, “संजू के लिए खुशी की बात है कि वह पिछले कई वर्षों से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और विभिन्न कारणों से उसे पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं. दुर्भाग्य से, हम उन्हें नंबर 3 पर मौका नहीं दे पाए, क्योंकि जाहिर तौर पर वनडे में ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो उन प्रमुख स्थानों पर काबिज हैं. खुशी है कि वह यहां मौके हासिल करने में सफल रहा और उनका फायदा उठाया. 

कहा- मैं साथियों के साथ जश्न मनाउंगा
2022 में, राहुल ने भारत की वनडे टीम की कप्तानी की जो दक्षिण अफ्रीका से 3-0 से हार गई. अब, देश में वापस आकर, उन्होंने टीम को 2-1 से वनडे सीरीज में जीत दिलाई. “लड़कों के आसपास रहना पसंद है, विश्व कप फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कुछ समय दूर रहने के बाद जब से मैं दक्षिण अफ्रीका आया हूं, तब से ऐसा ही हो रहा है. लड़कों के साथ जश्न मनाऊंगा और फिर एक या दो दिन में टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करूंगा.'

सैमसन ने 110 गेंदों में तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने पर अपने बाइसेप्स को फ्लेक्स करके अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक का जश्न मनाया, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. बाद में उन्होंने तिलक के समर्थन कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि वनडे उन्हें अपनी पारी बनाने के लिए पर्याप्त समय देता है.

"इस पर गर्व है, विशेष रूप से परिणाम को ध्यान में रखते हुए. कड़ी मेहनत कर रहा हूं. यह प्रारूप आपको विकेट और गेंदबाज की मानसिकता को समझने के लिए कुछ अतिरिक्त समय देता है. शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने से आपको 10-20 अतिरिक्त गेंदें मिलती हैं."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़