T-20 वर्ल्ड कप के लिए जम कर पसीना बहा रहा टीम इंडिया का ओपनर, अब मिला गावस्कर का सपोर्ट

हाल ही में समाप्त हुई T-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए, महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ओपनर बल्लेबाज के समर्थन में सामने आए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 02:03 PM IST
  • वर्ल्ड कप के लिए जम कर पसीना बहा रहे राहुल
  • अब उनको मिला सुनील गावस्कर का सपोर्ट
T-20 वर्ल्ड कप के लिए जम कर पसीना बहा रहा टीम इंडिया का ओपनर, अब मिला गावस्कर का सपोर्ट

नई दिल्ली: Team India के ओपनर बल्लेबाज के.एल.राहुल, T-20 वर्ल्ड कप के आगामी मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बल्लेबाजी के अभ्यास में जुटे हुए हैं. हाल ही में समाप्त हुई T-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए, महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ओपनर बल्लेबाज के समर्थन में सामने आए हैं.

सीरीज में कुल 66 रन बना पाए थे राहुल

आपको बता दें कि भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज के.एल.राहुल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज के पहले मैच में अपनी धुआंधार पारी में कुल 35 गेंदो में 55 रनों बनाए थे और टीम को एक मजबूत शुरुआत दी थी. हालांकि बाकी के दो मैचों में राहुल अपनी इस फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए. इस सीरीज में राहुल के कुल स्कोर की बात की जाए तो राहुल ने पूरी सीरीज में कुल 66 रन ही बनाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में राहुल ने 3 मैचों में केवल 22.00 के औसत से रन बनाए थे. 

रोहुल ने गंवाया अपना विकेट: गावस्कर

दक्षिण अफ्रीका से खेली जाने वाली सीरीज से पहले गावस्कर ने राहुल के बारे में कहा,"राहुल ने पिछले दो T-20 में टीम के लिए अपने विकेट का बलिदान दिया है. उसने अंतिम दोनों मैचो में टीम के लिए वहीं किया जो टीम उससे करने की उम्मीद कर रही थी. आपने देखा कि उसने पहले गेम में अर्धशतक बनाया लेकिन वहीं दूसरे गेम में भी उसने अपनी बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश की जहां पर उसे पहली गेंद से ही बल्ला चलाना पड़ा था. क्योंकि यह मैच 8 ओवरों का था. इन खेलों में उसने टीम के लिए अपने विकेट का बलिदान दिया."

नागपुर में कुल 10 रन बना पाए राहुल

गावस्कर ने बताया कि, राहुल ने नागपुर में बारिश से बाधित मुकाबले में 6 गेंदों में कुल 10 रन बनाए. वहीं सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में राहुल केवल 1 रन ही बना पाए. तीसरे टी-20  मैच में 9 रन प्रति ओवर बनाने थे. यह कभी आसान नहीं होता है, इस परिस्थिति में आप अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं. वहां पर राहुल ने टीम के लिए अपना विकेट गवांया था."

क्रॉस-शॉट खेलने पर मुश्किल में पड़ जाते हैं राहुल

गवास्कर ने आगे कहा,"कोहली की तरह राहुल भी जब मैच में शॉट लगाने लग जाते हैं,तो उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल होता हैं. लेकिन जब ये दोनों खिलाड़ी लाइन के पार स्विंग करने की कोशिश करने लग जाते है,तो कहीं न कहीं ऐसा करने में वे मात खा जाते हैं, क्योंकि यह उनकी ताकत नहीं है. वहीं जब वे सामने खेलते है तो लाइन के पार आसानी से खेलते हैं. लेकिन क्रॉस-शॉट को खेलने की कोशिश में वे मुश्किल में पड़ जाते हैं. अगर वे इन सब चीजों को नजरअंदाज कर खेलें तो बेहतरीन स्कोर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हार्दिक-हुड्डा बाहर, जानिए किन्हें मिला मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़