अगले महीने वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह! रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

लंबे समय से चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. कुछ समय पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स ने इस बात का दावा किया था कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में बुमराह की टीम में वापसी हो सकती है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 29, 2023, 10:12 AM IST
  • मार्च महीने में न्यूजीलैंड में कराई थी पीठ की सर्जरी
  • 'अगले महीने एनसीए में अभ्यास मैच खेलेंगे बुमराह'
अगले महीने वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह! रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः लंबे समय से चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. कुछ समय पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स ने इस बात का दावा किया था कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में बुमराह की टीम में वापसी हो सकती है. 

BCCI की ओर से नहीं दी गई आधिकारिक जानकारी
वहीं, बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस बात को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. ऐसे में बुमराह की टीम में वापसी को लेकर अभी भी सस्पेंस की स्थिति बरकरार है. हालांकि, इस वक्त एक ऐसी खबर आ रही है, जिसे जानकर बुमराह के फैंस को काफी खुशी होने वाली है. यह खबर बुमराह की टीम में वापसी से संबंधित है. 

मार्च महीने में न्यूजीलैंड में कराई थी पीठ की सर्जरी
दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में बेंगलुरु में एनसीए में नेट्स के दौरान सात ओवर गेंदबाजी की. ऐसे में यह खबर बुमराह की टीम में वापसी की उम्मीद को मजबूत कर रही है.

बता दें कि बुमराह ने मार्च महीने में न्‍यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी कराई थी और इसके बाद से वे अपनी चोट से उबरने में जुटे हुए हैं. बुमराह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2022 में खेला था.

'अगले महीने एनसीए में अभ्यास मैच खेलेंगे बुमराह'
बुमराह के बारे में अपडेट देते हुए एक सूत्र ने कहा, 'इस तरह की चोट को देखते हुए कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. मैं स्पष्ट तरीके से नहीं बता सकता कि बुमराह की टीम में वापसी कब होगी. मगर हां, अब यह बात जरूर कही जा सकती है कि बुमराह पहले से ठीक हैं और वे लगातार और भी ज्यादा ठीक होते जा रहे हैं.' 

सूत्र ने आगे कहा, 'जसप्रीत बुमराह अगले महीने एनसीए के कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे. इस दौरान उनकी फिटनेस पर खासा ध्यान दिया जाएगा.' 

'एनसीए में खेलना बेहतर कदम'
वहीं, इस पूरे मसले पर टीम इंडिया के पूर्व स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच राम जी श्रीनिवासन ने कहा, 'बुमराह की वापसी को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. एनसीए में अभ्यास मैच खेलना एक शानदार कदम है. क्योंकि इससे मैच की मांग के अनुसार उनका शरीर आकार में आ जाएगा.'

ये भी पढ़ेंः ODI WC के आयोजन को लेकर अब कांग्रेस vs आप, मोहाली में नहीं होगा कोई मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़