IND vs WI 3rd T20: ईशान किशन को करना चाहिए बाहर, जानिए दिग्गज ने क्यों उठाई आवाज

25 वर्षीय किशन को पहले दो मैचों में बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है. पहले टी20 मैच में नौ गेंदों पर छह रन बनाने के बाद वह दूसरे मैच में 23 गेंदों पर 27 रन बनाने में सफल रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2023, 01:40 PM IST
  • जानिए क्या बोले वसीम जाफर
  • ईशान का प्रदर्शन रहा है शानदार
IND vs WI 3rd T20: ईशान किशन को करना चाहिए बाहर, जानिए दिग्गज ने क्यों उठाई आवाज

नई दिल्लीः पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन को गयाना में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को ब्रेक देना चाहिए. 25 वर्षीय किशन को पहले दो मैचों में बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है. पहले टी20 मैच में नौ गेंदों पर छह रन बनाने के बाद वह दूसरे मैच में 23 गेंदों पर 27 रन बनाने में सफल रहे.

जानिए क्या बोले वसीम जाफर
जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, "हम जानते हैं कि इशान किशन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में संघर्ष किया है, इसलिए उन्हें एक ब्रेक दीजिए. जब ​​वह अगला मैच खेलेंगे तो मजबूत होकर वापसी कर सकते हैं." जाफर ने यह भी उल्लेख किया कि भारत को तीसरे टी20 में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि वह टेस्ट श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन कर रहे थे. जायसवाल ने दो मैचों में 88.67 की औसत से 266 रन बनाए.

कहा- जायसवाल को मिले मौका
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मैं बिना किसी संदेह के यशस्वी जायसवालको चुनूंगा क्योंकि वह निडरता लाता है. वह स्पिन को अच्छा खेलता है और तेज गेंदबाजी के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी अनुकरणीय है. वह अपने खेल के चरम पर है, आत्मविश्वास से भरपूर है, तो उसे मिश्रण में क्यों नहीं रखा जाए और देखें कि आपको क्या मिलता है? उन्होंने टेस्ट में रन बनाए हैं और वह मौके की तलाश में हैं.

अक्षर पटेल को लेकर ये कहा
45 वर्षीय जाफर ने यह भी बताया कि कप्तान हार्दिक पांड्या को टी20 में अक्षर पटेल का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करना मुश्किल हो रहा है.पिच धीमी होने के बावजूद दूसरे टी20 मैच में अक्षर से एक भी ओवर नहीं फिंकवाया गया और जाफर को लगता है कि निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर की बाएं हाथ की जोड़ी के खिलाफ हार्दिक को बाएं हाथ का स्पिनर पसंद नहीं आया होगा.

उन्होंने कहा, "यह अक्षर पटेल के साथ उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी से लेकर राष्ट्रीय टीम तक की समस्या रही है. जब भी कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज क्रीज पर आता है, तो ऐसा लगता है कि वह गेंदबाजी नहीं करेगा. मैं समझ सकता हूं कि निकोलस पूरन कब स्ट्राइक पर हैं, लेकिन मैंने सोचा कि जब वह और शिमरोन हेटमायर आउट हो गए, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि उन्हें वहां गेंद नहीं दी गई. जाहिर है कि आपके पास अपना अंतिम ओवर डालने के लिए युजवेंद्र चहल थे और मैं ईमानदारी से आश्चर्यचकित था कि उन्होंने गेंदबाजी नहीं की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़