क्या चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे को छोड़ने वाले हैं धोनी और जडेजा, इस कदम ने खड़े किये कई सवाल

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के लिये काफी निराशाजनक रहा. इसके चलते उन्हें न सिर्फ सीजन के बीच से कप्तानी छोड़नी पड़ी बल्कि चोट की बात कहकर घर भी भेज दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 02:48 PM IST
  • रविंद्र जडेजा ने सीएसके से जुड़े सभी पोस्ट किये डिलीट
  • आईपीएल 2022 के बीच में ही छोड़ी थी कप्तानी
क्या चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे को छोड़ने वाले हैं धोनी और जडेजा, इस कदम ने खड़े किये कई सवाल

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के लिये काफी निराशाजनक रहा. इसके चलते उन्हें न सिर्फ सीजन के बीच से कप्तानी छोड़नी पड़ी बल्कि चोट की बात कहकर घर भी भेज दिया गया. इसके बाद से ही फैन्स लगातार कयास लगा रहे हैं कि इस हरफनमौला खिलाड़ी और फ्रैंचाइजी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. कम से कम जडेजा ने पिछले 48 घंटों में जो कदम उठाये हैं उसे देखकर इस बात को और भी ज्यादा जोर मिल रहा है. जडेजा के साथ ही धोनी ने भी जो कदम उठाये हैं उसको देखकर यही सवाल उठ रहा है कि क्या सीएसके के खेमे को ये दोनों खिलाड़ी छोड़ने वाले हैं.

जडेजा ने सीएसके से जुड़ी पोस्ट को किया डिलीट

रवींद्र जडेजा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से सीएसके से जुड़ी पिछले 3 साल की सभी पोस्ट को डिलीट कर दिया है. इसके बाद से सीएसके और जडेजा के बीच कड़वाहट की खबरों ने जोर पकड़ लिया है. इस बीच सीएसके के कप्तान और विकेटकीपर बैटर महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से आईपीएल 2021 और 2022 में सीएसके से जुड़ी सभी पोस्ट को हटा दिया है.

धोनी ने भी किया सीएसके को अनफॉलो

जडेजा के बाद एमएस धोनी की ओर से उठाये गये इस कदम ने फैन्स के बीच खलबली मचा दी है. इसके चलते अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में सबकुछ ठीक चल रहा है या फिर ये आने वाले तूफान से पहले की दस्तक है. जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक-दूसरे को अनफॉलो कर चुके हैं. वहीं पर धोनी ने भी सीएसके को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है. 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के दो सबसे बड़े स्टार्स के इस कदम के बाद यही माना जा रहा है कि सीएसके टीम मैनेजमेंट और इन दिग्गज खिलाड़ियों के बीच के रिश्तों में खटास आ गई है. गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा साल 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हैं जिस दौरान उन्होंने 2 बार खिताब भी जीता है.

बीच सीजन से जडेजा को भेजा था घर

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 का आगाज होने से दो दिन पहले ही रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई थी लेकिन 8 में से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत हासिल करने के बाद फ्रैंचाइजी ने उनसे कप्तानी लेकर धोनी को कमान सौंप दी. वहीं पर कप्तानी का दबाव जडेजा के निजी खेल पर भी नजर आया और वो 10 मैचों में 19 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना पाये और गेंदबाजी में सिर्फ 5 विकेट झटके. 

जब जडेजा को चोट का हवाला देते हुए बाहर किया गया तो सीएसके मैनेजमेंट और इस खिलाड़ी के बीच खटास की खबरें सामने आने लगी. इस दौरान कुछ ऐसी रिपोर्ट्स भी सामने आई जिसके तहत कहा गया कि रवींद्र जडेजा टीम छोड़ने की तैयारी कर रहे है. हालांकि, तब फ्रेंचाइजी ने इन खबरों को सरासर गलत बताया.

हाल ही में सीएसके ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से जडेजा को वेस्टइंडीज दौरे पर उपकप्तान बनाये जाने को लेकर बधाई भी दी लेकिन इस हरफनमौला खिलाड़ी ने पोस्ट को डिलीट कर इस विवाद की खबर को फिर से हवा दे दी है.

इसे भी पढ़ें- IND vs ENG: भारतीय फैन्स पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला हुआ गिरफ्तार, बेन स्टोक्स ने भी दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़