IPL 2024 Qualifier 1 में इन बदलावों के साथ उतर सकती है दोनों टीमें, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

KKR vs SRH Predicted Playing 11: आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 1 आज मंगलवार 21 मई को शाम 7 बजकर 30 मिनट से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले में प्वाइंट टेबल की नंबर वन और नंबर दो की टीमें यानी कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी. मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2024, 10:36 AM IST
  • मयंक मारकंडे की हो सकती है टीम में वापसी
  • रहमानतुल्लाह को मिल सकता है ओपनिंग का मौका
IPL 2024 Qualifier 1 में इन बदलावों के साथ उतर सकती है दोनों टीमें, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः KKR vs SRH Predicted Playing 11: आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 1 आज मंगलवार 21 मई को शाम 7 बजकर 30 मिनट से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले में प्वाइंट टेबल की नंबर वन और नंबर दो की टीमें यानी कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी. मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

हारने वाली टीम को मिलेगा एक और मौका
वहीं, हारने वाली टीम को एक और मौका दिया जाएगा. हारने वाली टीम का सामना क्वालीफायर 2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. ऐसे में दोनों टीमें चाहेगी कि मैच के नतीजे उनके पक्ष में आए और वे फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाए. इसके लिए दोनों टीमों में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं. ये बदलाव खिलाड़ियों के परिवर्तन को लेकर भी हो सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं दोनों टीमें क्वालीफायर 1 में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं. 

रहमानतुल्लाह को मिल सकता है ओपनिंग का मौका
बात पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की करें, तो टीम में सुनील नारायण के साथ फिल सॉल्ट ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन सॉल्ट नेशनल ड्यूटी की वजह से आईपीएल के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में रहमानतुल्लाह गुरबाज को सुनील नारायण के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा टीम में कोई दूसरा बदलाव होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में वैभव अरोड़ा को ही मौका मिल सकता है. 

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवनः रहमानतुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नारायण, नीतीश राणा, ऋेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती. 

मयंक मारकंडे की हो सकती है टीम में वापसी 
बात अगर एसआरएच के संभावित प्लेइंग इलेवन की करें, तो मयंक मारकंडे के रूप में एक बदलाव हो सकता है. मयंक को विजयकांत वियास्कंथ की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. इसके पीछे की वजह है कि मयंक को स्पिन का थोड़ा बहुत अनुभव होना. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में टी नटराजन की खेलते हुए नजर आएंगे. 

एसआरएच की संभावित प्लेइंग इलेवनः ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मयंक मारकंडे. 

ये भी पढ़ेंः VIDEO: चेन्नई की हार पर भावुक हुए अंबाती रायडू, प्लेऑफ से बाहर होने पर फूट-फूट कर रोये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़