IPL 2024: बीच आईपीएल 10 दिनों के लिए पंजाब किंग्स से बाहर हुए शिखर धवन, जानें वजह

Shikhar Dhawan Updates: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम 3 विकेट से विजयी रही. पंजाब को मिली इस हार के बाद पंजाब किंग्स के क्रिकेट विकास प्रमुख संजय बांगड़ ने बताया कि कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम सात से दस दिनों तक बाहर रहेंगे. धवन राजस्थान के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह सैम करन ने टीम की कप्तानी की थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 14, 2024, 12:05 PM IST
  • IPL से 10 दिनों के लिए बाहर हुए शिखर धवन
  • राजस्थान के खिलाफ सैम करन ने की कप्तानी
IPL 2024: बीच आईपीएल 10 दिनों के लिए पंजाब किंग्स से बाहर हुए शिखर धवन, जानें वजह

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम 3 विकेट से विजयी रही. पंजाब को मिली इस हार के बाद पंजाब किंग्स के क्रिकेट विकास प्रमुख संजय बांगड़ ने बताया कि कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम सात से दस दिनों तक बाहर रहेंगे. धवन राजस्थान के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह सैम करन ने टीम की कप्तानी की थी. 

'शिखर धवन के कंधे में लगी है चोट'
बांगड़ ने कहा, ‘उनके कंधे में चोट लगी है और वे कुछ दिन और खेल से बाहर रहेंगे. टीम के लिए शिखर धवन जैसा अनुभवी सलामी बल्लेबाज की बहुत आवश्यकता है. अब देखना होगा कि उनका उपचार कैसा रहता है. इस समय उनकी परिस्थिति देखकर तो लग रहा है कि वे कम से कम सात से दस दिनों तक कोई भी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे.’

जितेश शर्मा ने की थी पंजाब की अगुवाई
बता दें कि आईपीएल के इस सत्र की शुरुआत में जब सभी टीमों के कप्तानों की बैठक हुई थी, उस दौरान जितेश शर्मा ने पंजाब का नेतृत्व किया था. क्योंकि तब बुखार की वजह से शिखर धवन मुल्लांपुर में ही रह गए थे. रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ जब टीम की कप्तानी सैम करन को करते हुए देखा गया, तो सभी लोग दंग रह गए. हालांकि, संजय बांगर ने कहा कि टीम में सैम करन की भूमिका शुरू से ही तय थी. 

'पिछले सत्र में भी कप्तानी कर चुके हैं सैम करन'
संजय बांगर ने कहा,‘सैम करन आईपीएल के पिछले सत्र में भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. वे इंग्लैंड से लेट से आने वाले थे और कुछ प्रैक्टिस में भाग लेना चाहते थे. इसी वजह से कप्तानों की बैठक में सैम करन की जगह पर जितेश शर्मा को चेन्नई भेजा गया था.' बता दें कि अभी तक शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके हैं. धवन की जगह आए अथर्व तायडे भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. 

ये भी पढ़ेंः CSK के कोच ने गायकवाड़ को बताया धोनी की तरह धैर्यवान, तारीफ में जानें क्या बोले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़