IPL 2023: ‘प्यार में समझ नहीं पाता खतरे के निशान’, आयशा से अलग होने पर धवन ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

 भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं जहां पर वो आईपीएल के 16वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम की ओर से खेलते नजर आ रहे हैं.  पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल के अपने पहले मैच में 7 रन से जीत हासिल कर कैंपेन का आगाज कर लिया है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 05:50 PM IST
  • तलाक को लेकर पहली बार धवन ने तोड़ी चुप्पी
  • क्या फिर से शादी करेंगे शिखर धवन
IPL 2023: ‘प्यार में समझ नहीं पाता खतरे के निशान’, आयशा से अलग होने पर धवन ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

IPL 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं जहां पर वो आईपीएल के 16वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम की ओर से खेलते नजर आ रहे हैं.  पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल के अपने पहले मैच में 7 रन से जीत हासिल कर कैंपेन का आगाज कर लिया है. इस बीच कप्तान शिखर धवन ने पहली बार अपनी निजी जिंदगी को लेकर चुप्पी तोड़ी है और पत्नी आयशा मुखर्जी के साथ हुए ब्रेकअप पर बात की है.

उल्लेखनीय है कि पिछले साल ही दोनों के बीच तलाक हुआ है और फिलहाल मामला कोर्ट के पास है. शिखर धवन और आयशा मुखर्जी के बीच तलाक खबरें आने के बाद दोनों में से किसी ने भी पब्लिक फॉरम पर इस को लेकर कोई बात नहीं की हालांकि अब धवन ने आखिरकार इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और बताया है कि क्यों उन्होंने तलाक लेने के फैसला किया.

तलाक को लेकर पहली बार धवन ने तोड़ी चुप्पी

इस दौरान धवन ने दोबारा शादी करने के मामले पर भी बात की और युवाओं को शादी से पहले एक खास सीख भी दी. इस इंटरव्यू के दौरान धवन ने इस बात को स्वीकार किया कि वो शादी में फेल हो गये हैं लेकिन वो इसको लेकर किसी और पर उंगली उठाने के बजाय खुद के फैसलों को दोषी बताना चाहेंगे.

उन्होंने कहा,’ मैं इस वजह से फेल हुआ क्योंकि यह मेरा खुद का डिसिजन था, मैं इसको लेकर किसी और पर उंगली नहीं उठाना चाहता हूं. मैं फेल हुआ क्योंकि मैं इस फील्ड से अनजान था.  क्रिकेट को लेकर मैं आज जो कुछ भी बात करता हूं उन बातों से मैं 20 साल पहले तक अनजान था. ये सब अनुभव के साथ आता है.’

क्या फिर से शादी करेंगे शिखर धवन

धवन ने इस बात का भी खुलासा किया कि उनका तलाक अभी तक सेटल नहीं हुआ है और उन्होंने दोबारा शादी करने के फैसले पर भी अपनी बात रखते हुए कहा कि वो अभी इस बार में सोच नहीं रहे हैं.

उन्होंने कहा,’फिलहाल मेरे तलाक का केस अभी चल रहा है. कल को अगर मैं दोबारा शादी करना चाहूंगा तो मैं इस फील्ड में पहले से ज्यादा समझदार हो चुका रहूंगा. मैं जानता हूं कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए जिसके साथ मैं अपनी सारी जिंदगी गुजार सकूं. जब मैं 26-27 साल का था तो मैं सिर्फ खेला करता था और किसी भी तरह के रिलेशनशिप में नहीं था. मैं मजे लिया करता था लेकिन कभी भी किसी रिश्ते में नहीं था. तो जब मैं प्यार में पड़ा तो खतरे के निशान नहीं देख सका. लेकिन आज जब मैं प्यार में शामिल होता हूं तो मैं आसानी से उन खतरे के निशान की पहचान कर पाउंगा. अगर मुझे दोबारा ये खतरे के निशान दिखेंगे तो मैं बाहर निकल जाउंगा और आगे नहीं बढ़ूंगा.’

युवाओं को धवन ने दी खास सलाह, कहा- अनुभव के बाद ही करें शादी

शिखर धवन ने इस दौरान युवाओं को सलाह दी और कहा कि रिलेशनशिप के जरिये अनुभव हासिल करना जरूरी है और यह समझना चाहिए कि क्या वो अपने पार्टनर के साथ का आनंद ले पा रहे हैं. अगर उन्हें इस सवाल का जवाब मिलता है तभी उन्हें रिलेशनशिप में अगला कदम उठाना चाहिए.

उन्होंने कहा,’आजकल के युवा जब रिलेशनशिप में आते हैं तो उन्हें इसका अनुभव लेना चाहिए, यह काफी जरूरी है. उन्हें जल्दबाजी में भावुक होकर कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए और शादी तो जल्दबाजी में नहीं करनी चाहिए. कुछ साल उस व्यक्ति के साथ बिताइये और देखिये कि क्या आप दोनों की संस्कृति मिलती है और क्या आप एक-दूसरे की कंपनी का आनंद ले पा रहे हैं. यह भी मैच की तरह है जहां पर आपको 4-5 रिलेशनशिप लग सकते हैं या फिर कुछ को चीजें समझने के लिए 8-9, इसमें कुछ भी गलत नहीं है. आप इससे सीखते ही हैं और जब आप शादी का फैसला करेंगे तो आपके पास कुछ अनुभव हो जाएगा.’

इसे भी पढ़ें- SRH vs RR, IPL 2023: बटलर की आतिशी पारी से छूटे हैदराबाद के पसीने, जायसवाल के साथ पावरप्ले में रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़