एक रन बनाने में बांग्लादेश ने गंवाए 5 विकेट, भारत ने जीता दूसरा T20

ऑफ स्पिनर सुल्ताना खातून ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश ने भारत को आठ विकेट पर 95 रन पर रोक दिया जो मेजबान टीम के खिलाफ महिला टी20 में उसका न्यूनतम स्कोर है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2023, 06:37 PM IST
  • जानें कैसा रहा ये मुकाबला
  • शेफाली ने गेंदबाजी में दिखाया दम
एक रन बनाने में बांग्लादेश ने गंवाए 5 विकेट, भारत ने जीता दूसरा T20

नई दिल्लीः दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा की फिरकी के जादू से भारत ने मंगलवार को यहां कम स्कोर वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बांग्लादेश को आठ रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. 

खातून ने की शानदार गेंदबाजी
ऑफ स्पिनर सुल्ताना खातून ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश ने भारत को आठ विकेट पर 95 रन पर रोक दिया जो मेजबान टीम के खिलाफ महिला टी20 में उसका न्यूनतम स्कोर है . हालांकि भारत ने दीप्ति (12 रन पर तीन विकेट) और शेफाली (15 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी से बांग्लादेश को 20 ओवर में सिर्फ 87 रन पर ढेर कर दिया. 

एक रन बनाने में गंवाए 5 विकेट
बांग्लादेश की टीम एक समय पांच विकेट पर 86 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन टीम ने इसके बाद आठ गेंद में सिर्फ एक रन जोड़कर बाकी बचे पांचों विकेट गंवा दिए और उसे हार का सामना करना पड़ा. दीप्ति और शेफाली की धारदार गेंदबाजी से पहले दो युवा स्पिनरों आफ स्पिनर मीनू मणि (नौ रन पर दो विकेट) और बाएं हाथ की स्पिनर अनुषा बारेड्डी (20 रन पर एक विकेट) ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. 

शेफाली ने की कमाल गेंदबाजी
शेफाली ने अपने तीनों विकेट मैच के अंतिम ओवर में चटकाए जिसमें बांग्लादेश को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी जबकि उसके चार विकेट शेष थे. इस ओवर में सिर्फ एक रन बना. बांग्लादेश के लिए कप्तान निगार सुल्ताना 55 गेंद में 38 रन बनाकर शीर्ष स्कोर रहीं. वह दोहरे अंक में पहुंचने वाली बांग्लादेश की एकमात्र बल्लेबाज रहीं. 

निगार के पास बांग्लादेश को जीत दिलाने का मौका था लेकिन 19वें ओवर में दीप्ति की गेंद पर विकेटकीपर यस्तिका भाटिया ने उन्हें स्टंप कर दिया जिसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. निगार ने मैच के बाद कहा, ‘‘गेंदबाजों ने भारत को कम स्कोर पर रोककर अच्छा प्रदर्शन किया. मुझे मैच को खत्म करना चाहिए था. मुझे लगता है कि हमें उस तरह की शुरुआत नहीं मिली जिसकी जरूरत थी. अब नजरें अंतिम मैच पर हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़