रोहित-कोहली ने नहीं दिया मौका तो खत्म हो रहा है करियर, संन्यास ले सकता है ये युवा खिलाड़ी

Team India: पिछले दो दशक के अंदर भारतीय क्रिकेट में बहुत तेजी से बदलाव हुआ है जिसके चलते दुनिया भर में भारतीय क्रिकेट का कद बहुत ऊंचा हो गया है. आईपीएल के आ जाने के बाद से घरेलू स्तर पर कई ऐसे  प्रतिभाशाली खिलाड़ी देखने को मिले जिनकी बदौलत बीसीसीआई चाहे तो एक दिन में 3 टीमों को अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिये उतार सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 12:18 PM IST
  • कोहली-रोहित की कप्तानी में नहीं मिला मौका
  • अब अंतर्राष्ट्रीय करियर को कह सकता है अलविदा
रोहित-कोहली ने नहीं दिया मौका तो खत्म हो रहा है करियर, संन्यास ले सकता है ये युवा खिलाड़ी

Team India: पिछले दो दशक के अंदर भारतीय क्रिकेट में बहुत तेजी से बदलाव हुआ है जिसके चलते दुनिया भर में भारतीय क्रिकेट का कद बहुत ऊंचा हो गया है. आईपीएल के आ जाने के बाद से घरेलू स्तर पर कई ऐसे  प्रतिभाशाली खिलाड़ी देखने को मिले जिनकी बदौलत बीसीसीआई चाहे तो एक दिन में 3 टीमों को अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिये उतार सकता है. इस दौरान कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की है तो कुछ खिलाड़ियों के करियर का सूर्य अस्त होता नजर आ रहा है.

इस फेहरिस्त में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसने न सिर्फ अपने अंदर की प्रतिभा दिखाई बल्कि कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिये. इसके चलते उन्हें मौके भी मिले लेकिन जब वो उसका फायदा नहीं उठा सके तो रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी में मौका मिलना भी बंद हो गया और अब उनका करियर खत्म होने की कगार पर है.

मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं मनीष पांडे

हम बात कर रहे हैं भारत के मध्यक्रम बल्लेबाज मनीष पांडे की जो कि लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं के रडार से दूर चल रहे है. तो वहीं पर उनकी खराब फॉर्म भी सुधरने का नाम नहीं ले रही है जिसके चलते अब उनका आईपीएल करियर भी खत्म होता नजर आ रहा है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि जल्द ही मनीष पांडे अपने करियर को अलविदा कहने पर मजबूर हो सकते हैं.

मनीष पांडे को भारतीय टीम का भविष्य माना जाता था लेकिन जब भी उन्हें मौके मिले वो उसका फायदा नहीं उठा सके. साल 2009 में आईपीएल का पहला शतक लगाने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने 2015 में बेहतरीन डेब्यू करते हुए जिम्बाब्वे (2015) के खिलाफ 86 गेंदों में 71 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद सिडनी में अगले साल खेले गये मैच में 81 गेंदों पर 104 रन की शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्हें निरंतर मौके नहीं मिले.

लखनऊ ने किया रिलीज तो खत्म हो जायेगा IPL करियर

मनीष पांडे को इस दौरान कई बार चोट का भी शिकार होना पड़ा जिसने उनके करियर को और भी छोटा कर दिया. मनीष पांडे भारत के लिये 39 टीम20 मैचों में 44.31 की औसत और 126.15 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 709 रन ही बना सके है और खेल में निरंतरता नहीं होने की वजह से उनका वापसी कर पाना नामुमकिन नजर आ रहा है.

आईपीएल में भी वो लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन पिछले दो सीजन के फ्लॉप शो के बाद फ्रैंचाइजी ने इस साल उन्हें रिलीज कर दिया, जिसके बाद लखनऊ सुपरजायेंटस की टीम ने उन्हें 4.6 करोड़ में खरीदा जरूर लेकिन वो टीम के लिये खेले गये 6 मैचों में कुछ खास नहीं कर सके. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 88 रन बनाये. ऐसे में अगर लखनऊ की टीम उन्हें रिलीज करने का फैसला करती है तो किसी और टीम की तरफ से उन्हें खरीदे जाने की संभावना बहुत ही कम नजर आ रही है.

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: गोल्डन रहा भारत के लिये 8वां दिन, पदकतालिका में जानें कहां पहुंचा भारत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़