IND vs ZIM: भारत ने किया जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ, आखिरी ओवर में दर्ज की करीबी जीत

जिम्बाब्वे के युवा बल्लेबाज सिकंदर रजा ने शानदार शतक जड़ा लेकिन टीम की हार नहीं टाल सके. उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए भारत के गेंदबाजों को तंग किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 09:11 PM IST
  • भारत ने किया जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ
  • शुभमन गिल ने जड़ा करियर का पहला शतक
IND vs ZIM: भारत ने किया जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ, आखिरी ओवर में दर्ज की करीबी जीत

नई दिल्ली: भारत ने जिंबाब्वे को हराकर श्रृंखला 3-0 से जीती भारत ने सोमवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जिंबाब्वे को 13 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया. 

जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा ने शानदार शतक जड़ा लेकिन टीम की हार नहीं टाल सके. उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए भारत के गेंदबाजों को तंग किया और एक समय मैच भारत से छीनते नजर आए लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. 

सिकंदर रजा ने खेली जुझारू पारी

भारत के 290 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे की टीम आवेश खान (66 रन पर तीन विकेट), अक्षर पटेल (30 रन पर दो विकेट), कुलदीप यादव (38 रन पर दो विकेट) और दीपक चाहर (75 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 49.3 ओवर में 276 रन पर सिमट गई. सिकंदर रजा (95 गेंद में 115 रन, नौ चौके, तीन छक्के) और ब्रेड इवान्स (28) ने आठवें विकेट के लिए 104 रन जोड़कर उलटफेर की उम्मीद जगाई लेकिन टीम ने अंतिम तीन विकेट सिर्फ तीन रन पर गंवा दिए. 

शुभमन गिल ने जड़ा करियर का पहला शतक

इससे पहले शुभमन गिल के करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से भारत ने सोमवार को यहां जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आठ विकेट पर 289 रन बनाए थे. गिल ने 97 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 130 रन की पारी खेली. उन्होंने इशान किशन (61 गेंद में 50 रन, छह चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी की. भारत ने श्रृंखला में टॉस जीतकर पहली बार बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेहमान टीम हालांकि शुरुआत में लय में नहीं दिखी और 15 ओवर में एक विकेट पर 63 रन ही बना सकी. 

दोनों अनुभवी सलामी बल्लेबाज कप्तान लोकेश राहुल (46 गेंद में 30 रन) और शिखर धवन (68 गेंद में 40 रन) निराश होंगे कि अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. चोट के कारण लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे राहुल को एशिया कप टी20 से पहले लय हासिल करने का शानदार मौका मिला. वह हालांकि तेज गेंदबाज ब्रेड इवान्स की गेंद को विकेटों पर खेल गए. इवान्स ने 54 रन देकर पांच विकेट चटकाए. बल्लेबाजों के लिए पहले घंटे में बल्लेबाजी आसान नहीं थी. 

फिर फ्लॉप रहे केएल राहुल

धवन और राहुल की सलामी जोड़ी भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रही. गिल और किशन के बीच की साझेदारी को छोड़ दिया जाए तो बाकी ओवर में भारतीय बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के साथ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले गिल शानदार लय में दिखे और उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और एक छक्का जड़ा. बाइस साल के इस खिलाड़ी ने मैदान में चारों ओर शॉट लगाए. 

ये भी पढ़ें- Asia Cup: जसप्रीत बुमराह की कमी दूर करेगा ये गेंदबाज, पूर्व कोच ने बताया भारत का बेस्ट डेथ बॉलर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़