IND vs ENG: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने घोषित की टी20 और वनडे टीम, इन सितारों को दिया मौका

हाल ही में इंग्लैंड के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन ने खराब फॉर्म को देखते हुए क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद बेन स्टोक्स को सभी प्रारूप का कप्तान बनाये जाने की उम्मीद जताई जा रही थी, हालांकि ईसीबी ने बटलर पर भरोसा जताया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2022, 05:46 PM IST
  • जोस बटलर बनें इंग्लैंड के नये सीमित ओवर कप्तान
  • टी20 सीरीज में नहीं हुई बेन स्टोक्स की वापसी
IND vs ENG: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने घोषित की टी20 और वनडे टीम, इन सितारों को दिया मौका

नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे पर 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची भारतीय टीम ने शुक्रवार से बर्मिंघम के मैदान पर 5वां टेस्ट मैच खेलना शुरू कर दिया है. जहां मैदान पर फैन्स टेस्ट क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं तो वहीं पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज के लिये 13 सदस्यीय टी20 और 15 सदस्यीय वनडे टीम का ऐलान कर दिया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सीमित ओवर्स प्रारूप की इस सीरीज के लिये टीम की कप्तानी का कार्यभार जोस बटलर को सौंपा है जबकि टेस्ट में बेन स्टोक्स टीम की कमान संभाल रहे हैं.

हाल ही में इंग्लैंड के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन ने खराब फॉर्म को देखते हुए क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद बेन स्टोक्स को सभी प्रारूप का कप्तान बनाये जाने की उम्मीद जताई जा रही थी, हालांकि ईसीबी ने बटलर पर भरोसा जताया है. 7 जुलाई से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिये इंग्लैंड की टीम की कमान जोस बटलर को दी गई है.

वनडे और टी20 सीरीज के लिये इंग्लैंड की टीम

टी20 सीरीज के लिये घोषित की गई 13 सदस्यीय इंग्लैंड टीम की बात करें तो इसमें जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रुक, सैम कर्रन, रिचर्ड ग्लेसन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टिमाल मिल्स, मैथ्यू पार्किंन्सन, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, रीस टॉप्ले और डेविड विली को शामिल किया गया है.

वहीं 3 मैचों की वनडे टीम की बात करें तो जोस बटलर (कप्तान) के साथ मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, ब्रैडन कार्स, सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटर्न, मैथ्यू पार्किंन्सन, जेसन रॉय, जो रूट, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले और डेविड विली को शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि गुरुवार को बीसीसीआई ने भी भारत की वनडे और टी20 सीरीज के लिये अपनी टीम का ऐलान किया था, जिसके लिये उसने आयरलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के खिलाड़ियों को पहले टी20 मैच में बरकरार रखा है, जबकि दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिये टेस्ट मैच खेल रहे खिलाड़ियों की वापसी हुई है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टी20 और वनडे टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़