IND vs ENG: कुलदीप-अश्विन के बाद इंग्लैंड पर भारी पड़े रोहित, जानें पहले दिन का हाल

पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है और यह कहा जा सकता है कि भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है. इंग्लैंड को 218 के स्कोर पर समेटने के बाद भारत ने पहली पारी में 30 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2024, 05:42 PM IST
  • जानें कैसा रहा पहले दिन का हाल
  • रोहित ने जड़ा शानदार अर्धशतक
IND vs ENG: कुलदीप-अश्विन के बाद इंग्लैंड पर भारी पड़े रोहित, जानें पहले दिन का हाल

नई दिल्लीः बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने एचपीसीए स्टेडियम में पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को सनसनीखेज पांच विकेट और अपना 100वां टेस्ट खेल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लेकर इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रन पर समेट दिया. भारत ने इसके जवाब में स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 135 रन बना लिए हैं. भारत अभी इंग्लैंड से पहली पारी में 83 रन पीछे है.

मजबूत स्थिति में भारत
पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है और यह कहा जा सकता है कि भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है. इंग्लैंड को 218 के स्कोर पर समेटने के बाद भारत ने पहली पारी में 30 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं. भारत अब केवल 83 रनों से पीछे है और रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल क्रीज़ पर बने हुए हैं. 

कुलदीप ने किया कमाल
कुलदीप यादव और रवि अश्विन की शानदार गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल और रोहित की धुंआधार बल्लेबाज़ी ने मेहमान टीम को परेशानी में डाला है. गिल ने भी अब तक सकारात्मक खेल दिखाया है और कुछ बड़े शॉट्स लगा चुके हैं. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 57 और कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 52 रन बनाये. रोहित के साथ शुभमन गिल 26 रन बनाकर क्रीज पर हैं. जायसवाल ने 58 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि रोहित ने 83 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाए. गिल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 39 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाए.

भारत की शुरुआत रही बेहतर
जायसवाल और रोहित ने पहले विकेट के लिए 104 रन जोड़े. जायसवाल ने एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट गंवाया. शोएब बशीर पर छक्का मारने के लिए क्रीज से बाहर निकल आये जायसवाल स्टंप हो गए. लेकिन इसके बाद रोहित और गिल ने शेष समय सुरक्षित निकाल लिया.

इंग्लैंड ने चुनी बल्लेबाजी
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड लंच तक दो विकेट पर 100 रन बनाकर सुखद स्थिति में था .लेकिन दूसरे सत्र में उसने छह विकेट गंवाए जिससे चाय के समय इंग्लैंड का स्कोर 55 ओवर में 194/8 हो गया. चायकाल के बाद अश्विन ने एक ओवर में दो विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी समेट दी. कुलदीप ने 72 रन पर पांच विकेट, अश्विन ने 51 रन पर चार विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 17 रन पर एक विकेट लिया.

अच्छी शुरुआत के बाद एक बार फिर इंग्लैंड का मध्यक्रम नहीं चल पाया और यही कारण है कि वे 57.4 ओवर में ही ऑल आउट हो गए. सभी 10 विकेट स्पिनर्स के खाते में गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़