WTC Final: क्या काम करेगा 'राइट साइड' का टोटका, चैंपियन बनेगी टीम इंडिया?

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के शुरू होने में महज कुछ घंटों का समय बचा हुआ है. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला आज (7 जून) दोपहर 3 बजे से इंग्लैंड के ओवल में शुरू होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 7, 2023, 11:13 AM IST
  • RR का ट्वीट बना चर्चा का विषय
  • ICC ने साझा किया फोटो
WTC Final: क्या काम करेगा 'राइट साइड' का टोटका, चैंपियन बनेगी टीम इंडिया?

नई दिल्लीः WTC Final:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के शुरू होने में महज कुछ घंटों का समय बचा हुआ है. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला आज (7 जून) दोपहर 3 बजे से इंग्लैंड के ओवल में शुरू होगा. 

RR का ट्वीट बना चर्चा का विषय
इसे देखते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ट्विटर पर एक फोटो साझा किया है, जो इस वक्त काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से ट्वीट की गई इस फोटो में साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 के वर्ल्ड कप, 2021 की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी और 2023 की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी के साथ फाइनल में पहुंची दोनों टीमों के कप्‍तान के फोटो हैं. संयोग से इन चारों ही मौकों पर दाईं ओर खड़े कप्तान की टीम ही चैंपियन बनी है.

ICC ने साझा किया फोटो
दरअसल, ICC ने WTC-2023 के फाइनल को ध्यान में रखते हुए एक फोटो साझा किया है. आईसीसी की ओर से साझा की इस फोटो में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दाईं ओर और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बाईं स्थान पर हैं. 

भारत के जीतने की लगा रहे हैं उम्मीद 
ऐसे में संयोगों और टोटकों में विश्वास रखने वाले फैंस को लगने लगा है कि जिस तरह से बाकी के फाइनल मैचों में दाईं ओर के कप्तान की टीम विजयी हुई है. ठीक उसी तरह से भारतीय टीम भी डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में विजयी होगी. 

मैदान पर होगा असली मुकाबला
हालांकि,  इस तथ्‍य से मुंह नहीं मोड़ा नहीं जा सकता है कि दोनों टीमों के बीच असली मुकाबला मैदान पर देखने को मिलेगा और इसमें जिस टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा, वह टीम चैंपियन बनेगी.

लगातार दूसरी बार WTC में पहुंचा भारत 
बता दें कि ये लगातार दूसरी बार है, जब टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले साल 2019 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत इस बार ऑस्ट्रेलिया को हराकर आईसीसी में अपने 10 साल के सूखे को खत्म करेगा. 

ये भी पढ़ेंः WTC फाइनल में पैट कमिंस को इस खिलाड़ी से बहुत उम्मीद, कहा- गेमचेंजर होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़