IND vs NZ: तीसरा T20 टाई, भारत ने 1-0 से किया सीरीज पर कब्जा

India vs New Zealand T20 series: भारत ने आखिरी पांच ओवरों में शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में मंगलवार को मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के चार-चार विकेटों की बदौलत 160 रन पर समेट दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 05:01 PM IST
  • भारत को मिला था 161 रन का लक्ष्य
  • कॉनवे और फिलिप्स ने जड़े अर्द्धशतक
IND vs NZ: तीसरा T20 टाई, भारत ने 1-0 से किया सीरीज पर कब्जा

नई दिल्ली: India vs New Zealand T20 series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच नैपियर में खेले गए तीसरे टी20 मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर टाई घोषित किया गया. 9वें ओवर के बाद जब बारिश शुरू हुई, उस समय भारत का स्कोर 75 रन था जो डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक बराबर था. लिहाजा दूसरे टी20 में जीत दर्ज करने के कारण भारत को सीरीज का विजेता घोषित कर दिया गया. 

टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर टी20 सीरीज में मात दी है. 

भारत को मिला था 161 रन का लक्ष्य

भारत ने आखिरी पांच ओवरों में शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में मंगलवार को मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के चार-चार विकेटों की बदौलत 160 रन पर समेट दिया.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर सिमट गयी. हालांकि एक समय वह दो विकेट पर 130 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी. लेकिन आखिरी पांच ओवरों में कीवी टीम ने अपने आठ विकेट गंवाए.

कॉनवे और फिलिप्स ने जड़े अर्द्धशतक

न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे (59) और ग्लेन फिलिप्स (54) ने अर्धशतक बनाये. कप्तान केन विलियम्स की जगह खेल रहे मार्क चैपमैन ने 12 रन बनाये. कॉन्वे ने 49 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि फिलिप्स ने 33 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए.

भारत की तरफ से अर्शदीप ने 37 रन पर चार और सिराज ने 17 रन पर चार विकेट लिए. हर्षल पटेल को 28 रन पर एक विकेट मिला.

 

ये भी पढ़ें- 82वें मिनट में बेल ने दागा गोल, अमेरिका से खेला 1-1 से ड्रा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़