IND vs SL, 2ndT20I: पुणे टी20 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, सैमसन हुए चोटिल तो इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका!

IND vs SL, 2ndT20I: भारत और श्रीलंका की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच पुणे के मैदान पर खेला जाना है जिससे पहले भारतीय टीम को सैमसन के रूप में बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2023, 11:08 AM IST
  • चोट की वजह से सैमसन दूसरे मैच से हुए बाहर
  • अब जितेश शर्मा कर सकते हैं डेब्यू
IND vs SL, 2ndT20I: पुणे टी20 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका,  सैमसन हुए चोटिल तो इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका!

IND vs SL, 2ndT20I: भारत और श्रीलंका की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को पुणे के मैदान पर आयोजित किया जाना है जिसमें भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने उतरेगी. भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेली जा रही इस सीरीज के पहले मैच में आखिरी ओवर के रोमांच में 2 रन से जीत हासिल की थी और अगर पुणे टी20 को जीतने में कामयाब होती है तो वो एक बार फिर से श्रीलंका के खिलाफ अपनी सरजमीं पर खेली गई द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अजेय रहेगी.

चोट की वजह से सैमसन दूसरे मैच से हुए बाहर

हालांकि इस रोमांचक मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है और टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन घुटने की चोट के चलते सीरीज के दूसरे टी20 मैच से बाहर हो गये हैं. संजू सैमसन को यह चोट पहले टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान लगी थी. ऐसे में सैमसन का बाहर होना विदर्भ के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा के लिये मौका बनकर सामने आया है.

बीसीसीआई की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया ,‘ सैमसन मुंबई में ही रूक गए हैं और वहां पर उनके घुटने की चोट का स्कैन कराया गया और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम कर रिहैब में रहने की सलाह दी है. वहीं उनकी जगह अब टीम के साथ जितेश जुड़ेंगे और दूसरे टी20 मैच में उन्हें खेलने का मौका भी मिल सकता है. यह आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिये उनके प्रदर्शन का उन्हें फल मिला है.'

अब जितेश शर्मा कर सकते हैं डेब्यू

उल्लेखनीय है कि अगर ऐसा होता है तो वो श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में डेब्यू करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. सीरीज के पहले मैच में शिवम मावी और शुबमन गिल को डेब्यू करने का मौका मिला था. जहां पर गिल दहांई के आंकड़े को पार नहीं कर सके थे तो वहीं पर मावी ने डेब्यू मैच में 4 विकेट हासिल कर टीम के लिये ड्रीम डेब्यू किया था.

आपको बता दें कि विदर्भ के विकेटकीपर जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वह अगले दो मैचों में ईशान किशन के कवर के तौर पर रहेंगे. जितेश शर्मा ने इस साल आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से 12 मैचों में शिरकत की और 234 रन बनाये जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 163.6 और औसत 29.2 की रही थी.

इसे भी पढ़ें- IND vs SL: क्या टेस्ट में भी सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिये मौका, जानें क्या बोले हार्दिक पांड्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़