IND vs SL 1st ODI: श्रीलंका ने जीता टॉस, सूर्यकुमार और ईशान किशन टीम से बाहर

IND vs SL 1st ODI: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के लिये कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरूआत करेंगे, जबकि ईशान किशन टीम से बाहर हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2023, 02:12 PM IST
  • शमी की वापसी से जगी भारत की उम्मीदें
  • इन खिलाड़ियों को टीम में मिला मौका
IND vs SL 1st ODI: श्रीलंका ने जीता टॉस, सूर्यकुमार और ईशान किशन टीम से बाहर

नई दिल्ली: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के लिये कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरूआत करेंगे, जबकि ईशान किशन टीम से बाहर हैं. सूर्यकुमार यादव भी अंतिम एकादश में नहीं हैं. श्रीलंका के लिये दिलशान मदुशंका वनडे क्रिकेट में पदार्पण करेंगे.

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के पास तैयारियों को परखने का पूरा मौका होगा. हालांकि, पहले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किए गए जसप्रीत बुमराह फिटनेस संबंधी दिक्कतों के चलते अब बाहर हो गए हैं, लेकिन रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

शमी की वापसी से जगी भारत की उम्मीदें

बॉलिंग में तेज मोहम्मद शमी की वापसी भारत के लिए अच्छी होने की उम्मीद है. तेज गेंदबाजी के विकल्प मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक हैं. यह देखना बाकी है कि स्पिन विभाग में वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल कैसा प्रदर्शन करते हैं.

इन खिलाड़ियों पर अधिक रहेगी श्रीलंका की निर्भरता

उधर, श्रीलंका टी20 सीरीज में बेहतर नेतृत्व करने के लिए कप्तान और सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर दासुन शनाका पर निर्भर होगा. वह चाहेंगे कि युवा सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका और कुसल मेंडिस के साथ अच्छी शुरुआत करें. तेज गेंदबाजी इकाई में, उनके पास लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा और प्रमोद मदुशन जैसे तेज गेंदबाजों के अलावा दिलशान मदुशंका की बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी में विकल्प हैं.

India Probable Playing 11
रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

Sri Lanka Probable Playing 11
पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (wk), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, कसुन रजीथा, दिलशान मदुशंका

यह भी पढ़िए: श्रीलंका सीरीज से पहले स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, रोहित शर्मा ने बताया 'दुर्भाग्य'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़