IND vs NZ: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को नहीं मिलता उनका ये हक, रवि शास्त्री का बड़ा बयान

भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (25 नवंबर) को ऑकलैंड के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने शानदार पारी खेली लेकिन उनकी इस पारी का असर मैच के परिणाम पर नहीं पड़ा और टीम इंडिया सात विकेट से हार गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 02:18 PM IST
  • शिखर धवन ने खेली शानदार पारी
  • 'बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं शिखर धवन'
IND vs NZ: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को नहीं मिलता उनका ये हक, रवि शास्त्री का बड़ा बयान

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (25 नवंबर) को ऑकलैंड के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने शानदार पारी खेली लेकिन उनकी इस पारी का असर मैच के परिणाम पर नहीं पड़ा और टीम इंडिया सात विकेट से हार गई.

शिखर धवन ने खेली शानदार पारी
मुकाबले में शिखर धवन ने 13 चौकों की मदद से 77 गेंदों में 72 रनों की शानदार पारी खेली और शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी पूरी की. बायें हाथ के इस बल्लेबाज की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि शिखर धवन जिस वाकई में जिस प्रशंसा के हकदार हैं, उन्हें वो नहीं दी जाती है.

'बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं शिखर धवन'
रवि शास्त्री ने कहा, 'शिखर धवन एक बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं. वह जिस प्रशंसा के हकदार है वास्तव में उन्हें वो प्रशंसा नहीं दी जाती है. ईमानदारी से कहूं तो स्पॉटलाइट विराट कोहली और रोहित शर्मा पर ही रहती है, लेकिन आप शिखर धवन की कुछ वनडे पारियों को देखें तो उन्होंने शीर्ष टीमों के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया है और उसमें कई सारे रिकॉर्ड भी बनाए हैं.'

रवि शास्त्री ने आगे कहा, 'शीर्ष क्रम में बायें हाथ के बल्लेबाज की मौजूदगी से काफी अंतर पैदा होता है. वह नैसर्गिक रूप से स्ट्रोक्स खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उनके पास शीर्ष स्तरीय तेज गेंदबाज का सामना करने के लिए सभी तरह के शॉट्स हैं जैसे पुल शॉट, कट शॉट और ड्राइव शॉट. जब गेंद बल्ले पर आती है तो वह इन्हें खेलना पसंद करते हैं और मुझे लगता है कि यहां उनका अनुभव उनके लिए काफी फायदेमंद होता है.'

ऐसा करने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज बने शिखर धवन
बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई अपनी शानदार पारी के बाद शिखर धवन के लिस्ट ए करियर में 12 हजार रन पूरे हो गए हैं, और शिखर धवन इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह कारनामा टीम इंडिया के खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह ने कर दिखाया है लेकिन अपनी शानदार पारी के बदौलत शिखर धवन भी इस रिकॉर्ड को हासिल करने में कामयाब हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया से कटा इस दिग्गज का पत्ता, नहीं बढ़ेगा कॉन्ट्रैक्ट, बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़