IND vs NZ Live Streaming: जानें अलग-अलग देशों में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच, फॉलो करें ये तकनीक

India vs NewZealand LIVE Streaming: भारत और न्यूजीलैंड के बीच गाबा के मैदान पर 19 अक्टूबर को दूसरा वार्म अप मैच खेला जाना है, जिससे पहले अलग-अलग देशों में रहने वाले फैन्स इस तकनीक का इस्तेमाल कर टी20 विश्वकप के मैचों का आनंद उठा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2022, 12:45 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद भारत को मिली राहत
  • जानें अलग-अलग देशों में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच​
IND vs NZ Live Streaming: जानें अलग-अलग देशों में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच, फॉलो करें ये तकनीक

India vs NewZealand LIVE Streaming: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में मुश्किल से मिली जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अब 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ गाबा के मैदान पर अपना आखिरी वार्मअप मैच खेलने उतरेगी. गाबा के मैदान पर खेले गये पहले मैच में मोहम्मद शमी ने भले ही सिर्फ एक ओवर के लिये वापसी की लेकिन उस वापसी में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया. ऐसे में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाला टीम मैनेजमेंट उनसे न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरे 4 ओवर करवाने की कोशिश करता हुआ नजर आएगा.

23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ये भारतीय टीम के लिये तैयारियों का आखिरी मौका साबित होगा. इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी हॉटस्टार पर भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से होगा तो वहीं पर आप मैच की हर अपडेट के लिये जी हिंदुस्तान के स्पोर्ट्स पेज पर भी बने रह सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद भारत को मिली राहत

भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है और घर पर न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को बल्कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी द्विपक्षीय सीरीज में जीत हासिल की. केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजों के प्रदर्शन से ही भारतीय टीम के डेथ ओवर्स की परेशानी भी थोड़ी कम हुई होगी. भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी के 6 ओवर्स में सिर्फ 36 रन दिये और 6 विकेट भी हासिल किये.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम की बात करें तो उसे वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं पाकिस्तान की टीम ने भी उसे विश्वकप से पहले समाप्त हुई त्रिकोणीय सीरीज में मात दी. इसके बावजूद कीवी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं जो कि इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट में पासा पलटने का दम रखते हैं.

मैच की जानकारी:

भारत बनाम न्यूजीलैंड (आईसीसी टी20 विश्व कप वार्म-अप मैच 2022)

तारीख और समय: बुधवार 19 अक्टूबर, दोपहर 1:30 बजे IST

स्थान: गाबा, ब्रिस्बेन

कहां पर देख सकते हैं IND vs NZ की लाइव स्ट्रीमिंग:

भारत में प्रशंसक इस खेल को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। साथ ही यह मैच Disney+ Hotstar ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगा.

भारत बनाम न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, पंत, दिनेश कार्तिक, अश्विन, चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल.

न्यूजीलैंड: फिन एलन, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी.

टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत , दीपक हुड्डा

टी20 विश्वकप के लिये न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड टीम: मार्टिन गप्टिल, फिन एलन (wk), केन विलियमसन (c), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट.

अलग-अलग देशों में कहां देख सकते हैं लाइव

मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया में, सभी मैच फॉक्स स्पोर्ट्स और कायो पर ऑस्ट्रेलिया के मैचों के साथ लाइव होंगे और नाइन, 9GEM और 9Now के कुछ प्लेटफार्म पर सेलेक्टेड मैचों का प्रसारण होगा. इस बीच, न्यूजीलैंड में, स्काई स्पोर्ट अपने चैनलों और स्काई गो प्लेटफॉर्म के माध्यम से लाइव कवरेज प्रदान करेगा. यूएसए के क्रिकेट फैन्स ईएसपीएन+ ऐप और विलो टीवी पर एक्शन का आनंद ले सकते हैं, जिसका प्रसारण कनाडा में भी होगा. यूके में, स्काई स्पोर्ट्स अपने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट और स्काई स्पोर्ट्स मेन इवेंट चैनलों के माध्यम से लाइव कवरेज प्रदान करेगा, जो स्काई गो ऐप और नाउ पर सदस्यता के माध्यम से भी उपलब्ध हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: 5 तरीके जिससे फ्री में देख सकते हैं भारत-न्यूजीलैंड का वार्मअप मैच, जानें क्या है जुगाड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़