IND vs NZ: हार के बीच साउदी ने चटकाई हैट्रिक, खास लिस्ट में शामिल हो लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाया था, जिसे हासिल करने में न्यूजीलैंड की टीम नाकाम रही. मैच में टीम इंड़िया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 11 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की धुआंधार पारी खेली. ईशान किशन 31 गेंदों में 36 रन तो ऋषभ पंत 13 गेंद में मात्र 6 रन ही बना पाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 01:14 PM IST
  • दूसरे गेंदबाज बने टिम साउदी
  • साल 2010 में चटकाई थी पहली हैट्रिक
IND vs NZ: हार के बीच साउदी ने चटकाई हैट्रिक, खास लिस्ट में शामिल हो लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में कीवी गेंदबाज टिम साउदी 20वां ओवर करने आए और इस दौरान वे विकेटों की हैट्रिक चटकाने में कामयाब रहे. इसके साथ ही टिम साउदी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में एक से अधिक हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. भारत से पहले टिम साउदी ने साल 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिया था.

दूसरे गेंदबाज बने टिम साउदी
टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में एक से अधिक हैट्रिक विकेट लेने का रिकॉर्ड इससे पहले केवल श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा के पास ही था, लेकिन भारत के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेने के बाद टिम साउदी ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इस दौरान उन्होंने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या को आउट किया और फिर अगली दो गेंदों पर दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को गोल्डन डक पर आउट किया. ये तीनों बड़े शॉट खेलने की कोशिश में कैच आउट हुए.

साल 2010 में चटकाई थी पहली हैट्रिक
वहीं, साल 2010 में टिम साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर यूनुस खान, मोहम्मद हफीज और उमर अकमल को पवेलियन भेजा था. वहीं, टिम साउदी की भारत के खिलाफ इस धारदार गेंदबाजी का मैच के परिणाम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. इससे पहले सूर्कुमार यादव काफी आक्रामक बल्लेबाजी के साथ रन बना चुके थे.

सूर्यकुमार यादव ने खेली धुआंधार पारी
न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाया था, जिसे हासिल करने में न्यूजीलैंड की टीम नाकाम रही. मैच में टीम इंड़िया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 11 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की धुआंधार पारी खेली. ईशान किशन 31 गेंदों में 36 रन तो ऋषभ पंत 13 गेंद में मात्र 6 रन ही बना पाए. वहीं, श्रेयस अय्यर एक चौका और एक छक्का की मदद से 9 गेंद में 13 रन और हार्दिक पांड्या 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गए.

दीपक हुड्डा ने चटकाए 4 विकेट
भारत की ओर से दीपक हुड्डा 4 विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे तो मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर के खाते में एक-एक विकेट आए.

ये भी पढ़ेंः AUS vs ENG: जल्द ही वाइट बॉल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है ये कंगारू खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ बरपा रहा है कहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़