IND vs IRE Dream 11 Prediction: दूसरे टी20 में बनना है मालामाल तो आयरलैंड के इन खिलाड़ियों को लेना न भूलें!

IND vs IRE 2nd T20: कप्तान जसप्रीत बुमराह की शानदार वापसी से उत्साहित भारतीय टीम रविवार शाम 7.30 बजे से डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी, ताकि तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी. भारत इसके साथ ही बेहतर मौसम की भी उम्मीद करेगा जिससे उसके युवा बल्लेबाजों अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2023, 12:52 PM IST
  • पहले टी20 मैच में भारत को मिली थी जीत
  • बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे यशस्वी
IND vs IRE Dream 11 Prediction: दूसरे टी20 में बनना है मालामाल तो आयरलैंड के इन खिलाड़ियों को लेना न भूलें!

नई दिल्लीः IND vs IRE 2nd T20: कप्तान जसप्रीत बुमराह की शानदार वापसी से उत्साहित भारतीय टीम रविवार शाम 7.30 बजे से डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी, ताकि तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी. भारत इसके साथ ही बेहतर मौसम की भी उम्मीद करेगा जिससे उसके युवा बल्लेबाजों अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.

पहले मैच में भारत को मिली थी जीत
बुमराह की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को सात विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए लेकिन भारतीय पारी में बारिश के कारण उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों को खेलने का मौका नहीं मिला. भारतीय टीम ने जब 6.5 ओवर में दो विकेट पर 47 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई जिसके कारण आगे का खेल नहीं हो पाया. भारत ने यह मैच डकवर्थ लुईस पद्धति से दो रन से जीता. 

बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे यशस्वी
भविष्य के भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाज उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने का मौका मिलेगा. पहले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बड़ी पारी खेलने का प्रयास करेंगे. 

फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे तिलक
वहीं पहली गेंद पर आउट होने वाले तिलक वर्मा भी वेस्टइंडीज दौरे की अपनी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. भारत के शीर्ष क्रम में अधिकतर वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. आयरलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम की बल्लेबाजी में विकेटकीपर संजू सैमसन ही कुछ अनुभवी हैं. 

जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने चोटों से उबरने के बाद शानदार वापसी की. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने पहले मैच में दो-दो विकेट लिए. कृष्णा का यह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहला मैच भी था. 

आयलैंड को करना होगा अच्छा प्रदर्शन
वहीं आयरलैंड को अगर भारतीय टीम को चुनौती देनी है तो उसे खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उसके अनुभवी खिलाड़ियों पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, जोशुआ लिटिल, क्रेग यंग और जॉर्ज डॉकरेल को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 

ऐसे बना सकते हैं ड्रीम 11
भारत और आयरलैंड के बीच दूसरे टी20 के लिए इस तरह ड्रीम 11 बना सकते हैं. 

विकेटकीपर
संजू सैमसन, लॉर्कन टकर

बल्लेबाज
यशस्वी जायसवाल, हैरी टेक्टर, पॉल स्टर्लिंग, तिलक वर्मा

ऑलराउंडर
वॉशिंगटन सुंदर, कर्टिस कैंफर

गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई

यह भी पढ़िएः IND vs IRE: आयरलैंड को हराने के बाद भी इस खिलाड़ी में कसक रही बाकी, कहा- हम दुर्भाग्यशाली रहे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़