IND vs ENG: क्या धर्मशाला में होगी केएल राहुल की वापसी? जानें लेटेस्ट अपडेट

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. इससे पहले टीम में केएल राहुल की वापसी एक बड़ा सवाल बना हुआ है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 28, 2024, 03:50 PM IST
  • WTC तालिका में दूसरे नंबर पर है भारत
  • 7 मार्च से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मुकाबला
IND vs ENG: क्या धर्मशाला में होगी केएल राहुल की वापसी? जानें लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. इससे पहले टीम में केएल राहुल की वापसी एक बड़ा सवाल बना हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केएल राहुल सीरीज के आखिरी मैच में भी वापसी नहीं कर पाएंगे. राहुल अभी भी चोट से नहीं उबर पाए हैं. वे दाहिने जांघ की मांसपेशी में सूजन से जूझ रहे हैं. लिहाजा सीरीज के आखिरी मैच में भी उनका खेलना लगभग असंभव लग रहा है. 

नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल 
गौरतलब है कि केएल राहुल भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. हाल ही में तीसरे टेस्ट मैच से पहले BCCI की ओर से कहा गया था कि वे 90 प्रतिशत फीट हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि इसी सीरीज में उनकी वापसी हो सकती है. लेकिन अब जो अपडेट निकल कर सामने आ रही है, फैंस को हैरान और निराश करने वाली है. 

इंग्लैंड गए हैं केएल राहुल 
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फिलहाल केएल राहुल एक्सपर्ट की राय लेने इंग्लैंड गए हैं. टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम कर चुकी है. इसके अलावा इसी साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. लिहाजा टीम प्रबंधन केएल राहुल को लेकर किसी भी तरह का जोखिम उठाना नहीं चाहता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल 2024 का आयोजन होना है और उम्मीद जताई जा रही है कि केएल राहुल आईपीएल 2024 का हिस्सा होंगे. 

WTC तालिका में दूसरे नंबर पर है भारत 
सीरीज के आखिरी मैच में केएल राहुल की अनुपस्थिति में रजत पाटीदार को फिर से टीम में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा रांची टेस्ट में आराम दिए जाने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकों को देखकर हर मैच अहम है और धर्मशाला में बुमराह की मौजूदगी से काफी फर्क पड़ेगा. भारत डब्ल्यूटीसी तालिका में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है. 

ये भी पढ़ेंः MI vs UP Dream11 prediction: आज मुंबई और यूपी की भिड़ंत, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़