IND vs AUS: अश्विन और अक्षर की बल्लेबाजी को लेकर लियोन ने की ये भविष्यवाणी, 22वीं बार झटका 5 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने शनिवार को भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह जोड़ी किसी भी टेस्ट खेलने वाली टीम में शीर्ष छह में बल्लेबाजी कर सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 09:00 PM IST
  • जानिए क्या बोले नाथन लियोन
  • दिल्ली में हो रहा दूसरा टेस्ट
IND vs AUS: अश्विन और अक्षर की बल्लेबाजी को लेकर लियोन ने की ये भविष्यवाणी, 22वीं बार झटका 5 विकेट

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने शनिवार को भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह जोड़ी किसी भी टेस्ट खेलने वाली टीम में शीर्ष छह में बल्लेबाजी कर सकती है. दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अश्विन (37 रन) और अक्षर (74 रन) ने तब आठवें विकेट के लिये 114 रन की भागीदारी निभायी जबकि भारत ने 139 रन पर सात विकेट गंवा दिये थे. 

22वीं बार झटका 5 विकेट
लियोन ने टेस्ट क्रिकट में 22वीं बार पांच विकेट झटकने का कारनामा किया. उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘‘वे निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं हैं. मेरी नजर में अक्षर और अश्विन दुनिया भर के टेस्ट क्रिकेट में कुछ टीमों में शीर्ष छह स्थान पर आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं. कह सकते हैं कि उनका (भारत का) शीर्ष क्रम काफी लंबा है. 

अश्विन और अक्षर की तारीफ की
अक्षर और अश्विन की बदौलत भारतीय टीम आस्ट्रेलिया की पहली पारी के हिसाब से महज एक रन से पिछड़ रही थी. आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 61 रन बना लिये लेकिन लियोन ने कहा कि वह इस समय लक्ष्य निर्धारित करने की संख्या नहीं बता सकते. 

ये भी पढ़ेंः NZ vs ENG Test Series: ब्रॉड और एंडरसन की जोड़ी ने तोड़ा शेन वार्न और मैकग्राथ का ये अनूठा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, मैं आपको नंबर नहीं बता सकता. हम जो भी लक्ष्य दें, हमें सुनिश्चित करना होगा कि यह काफी रहे. हमें इसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. हमें यहां अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. ’’ लियोन ने कहा कि फिरोजशाह कोटला की पिच पर काफी उछाल था जिससे उन्हें मदद मिली. उन्होंने कहा, ‘‘नागपुर की तुलना में दिल्ली में काफी उछाल है, जिसका मैं निश्चित रूप से फायदा उठाना चाहूंगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़