IND vs AUS: कैसे भारत जीत सकता है WTC का फाइनल, पोंटिंग ने दिया जीत का प्लान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 3 मैच खेले जा चुके हैं जिसके तीसरे मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जून में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये आखिरी मैच में जीत या ड्रॉ की दरकार है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 7, 2023, 07:16 PM IST
  • फाइनल में इन दोनों खिलाड़ियों को होना चाहिये भारतीय टीम का हिस्सा
  • राहुल को ओपन के बजाय मध्यक्रम में देनी चाहिए जगह
IND vs AUS: कैसे भारत जीत सकता है WTC का फाइनल, पोंटिंग ने दिया जीत का प्लान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 3 मैच खेले जा चुके हैं जिसके तीसरे मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जून में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये आखिरी मैच में जीत या ड्रॉ की दरकार है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने वो तरीका बताया जिसके चलते भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जीत सकती है.

फाइनल में इन दोनों खिलाड़ियों को होना चाहिये भारतीय टीम का हिस्सा

रिकी पोंटिंग का मानना है कि यदि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) के फाइनल में पहुंचा तो शुभमन गिल और केएल राहुल दोनों को भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए. राहुल को हॉल में इंदौर में हुए तीसरे टेस्ट में ड्रॉप कर दिया गया था और गिल को उनकी जगह प्लेइंग 11 में लाया गया था लेकिन पोंटिंग का कहना है कि दोनों खिलाड़ी ओवल में खेल सकते हैं.

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एडिशन में कहा,’राहुल इस टीम से बाहर गए थे और उनकी जगह गिल आये थे. दोनों खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट का कुछ अनुभव हो गया है और आप दोनों को एक ही टीम में उतार सकते हैं.’

राहुल को ओपन के बजाय मध्यक्रम में देनी चाहिए जगह

राहुल ने अपने सात टेस्ट शतकों में से दो इंग्लैंड में बनाये हैं जिसमें 2018 में ओवल में बनाये गए प्रभावशाली 149 रन शामिल हैं. पोंटिंग का कहना है कि 30 वर्षीय राहुल को मध्य क्रम में इस्तेमाल करना एक विकल्प हो सकता है.

पोंटिंग ने कहा, ‘शायद शुभमन पारी की शुरूआत कर सकते हैं जबकि राहुल मध्य क्रम में खेल सकते हैं क्योंकि राहुल इंग्लैंड की परिस्थितियों में पहले भी खेल चुके हैं. लेकिन एक बात जो हम जानते हैं कि इंग्लैंड में गेंद लम्बे समय तक स्विंग करती है.’

जीत के लिये भारत को पहले ही इंग्लैंड में करनी चाहिए तैयारी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा, ‘यह ठीक है कि वह इस समय रन नहीं बना पा रहे हैं लेकिन चैंपियन बल्लेबाज इससे बाहर निकलने का रास्ता ढूंढ लेते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वह रन बनाएंगे. मुझे विराट कोहली को लेकर कोई चिंता नहीं है क्योंकि मैं जानता हूँ कि वह वापसी करेंगे.’

उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों से आग्रह किया कि वे इंग्लैंड की परिस्थितियों के अभ्यस्त हों और जून में होने वाले फाइनल के लिए सर्वश्रेष्ठ एकादश चुनें.

इसे भी पढ़ें- MI vs RCB, WPL 2023: लगातार हार के बाद छलका RCB का दुख, मैथ्यूज ने खोला जीत का राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़