IND vs AUS: स्टीव स्मिथ को क्यों है पसंद भारत में कप्तानी करना? खुद किया खुलासा

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट से विजयी रही. टीम को मिली इस सफलता के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 3, 2023, 04:11 PM IST
  • 'मैच के पहले ही दिन बना लिया बढ़त'
  • स्टीव स्मिथ को सौंपी गई कप्तानी
IND vs AUS: स्टीव स्मिथ को क्यों है पसंद भारत में कप्तानी करना? खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट से विजयी रही. टीम को मिली इस सफलता के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'मैच के पहले ही दिन बना लिया बढ़त'
स्टीव स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है कि तीसरे मैच के पहले ही दिन से हमने जीत की नींव रख दी थी. मैच में पहले दिन हमारे गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की, खासकर कुह्नेमन काफी लाजवाब रहे. सभी गेंदबाजों के योगदान के बाद बल्लेबाजी में उस्मान ख्वाजा पहली पारी में जबरदस्त खेले. उस दौरान हमने कुछ अच्छी साझेदारियां की. हालांकि, बाद में भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और हम सिमट गए. अंत में मैं यही कहूंगा कि यह हमारा एक कम्पलीट परफॉर्मेंस था.'

स्टीव स्मिथ को सौंपी गई कप्तानी
इस मौके पर स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस को भी याद किया. बता दें कि पैट कमिंस को पारिवारिक कारणों से टेस्ट सीरीज के बीच में ही वापस ऑस्ट्रेलिया लौटना पड़ा. इसके बाद स्टीव स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई. 

भारत में कप्तानी करना है पसंद
स्टीव स्मिथ ने आगे कहा, मैंने इस सप्ताह काफी एंजॉय किया है. मुझे भारत में कप्तानी करना बेहद पसंद है. मुझे लगता है कि मैं यहां के बारे में बहुत कुछ जानता हूं. यह मेरे लिए ऐसी जगह है जहां मुझे बहुत मजा आता है. मुझे लगता है कि मैंने यहां अच्छा काम किया है. 

भारत के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं. इसमें दो मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में रहे तो एक मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम जीती है. वहीं, सीरीज का अंतिम और चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. यह मैच भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. क्योंकि अगर यह मैच ड्रॉ रहा या फिर भारत हार जाता है तो उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: रोहित शर्मा ने इन पर फोड़ा ऑस्ट्रेलिया से हार का ठीकरा, बोले...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़