IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया अपना सकती है ये रणनीति, जानिए प्लेइंग 11 में किसे मिलेगा मौका

IND vs AUS: नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि मिशेल स्टार्क को मौका देने के बजाय गेंदबाजी विभाग में तीन स्पिनर को उतारा जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया की इस योजना से बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर और मैथ्यू कुहनमैन शुक्रवार से नई दिल्ली में नाथन लियोन और टॉड मर्फी की ऑफ स्पिन जोड़ी के साथ खेलने की तैयारी में हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2023, 06:43 PM IST
  • दूसरे टेस्ट मैच में क्या होगी ऑस्ट्रेलिया की रणनीति?
  • स्टार्क और ग्रीम को हो सकती है टीम में वापसी
IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया अपना सकती है ये रणनीति, जानिए प्लेइंग 11 में किसे मिलेगा मौका

नई दिल्ली: नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि मिशेल स्टार्क को मौका देने के बजाय गेंदबाजी विभाग में तीन स्पिनर को उतारा जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया की इस योजना से बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर और मैथ्यू कुहनमैन शुक्रवार से नई दिल्ली में नाथन लियोन और टॉड मर्फी की ऑफ स्पिन जोड़ी के साथ खेलने की तैयारी में हैं.

दूसरे टेस्ट मैच में क्या होगी ऑस्ट्रेलिया की रणनीति?

कमिंस ने कहा, मुझे लगता है कि इस मुद्दे पर बातचीत चल रही है. हम आज के अंत तक इस पर फैसला करेंगे, मुझे उम्मीद है कि वह इस प्रकार की परिस्थितियों में दुनिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक है. उम्मीद है कि जैसी पिच नजर आ रही है वैसी हो.

उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैंने पिछले हफ्ते दो तेज गेंदबाजों के साथ सोचा था, उस गेंदबाजी विभाग ने काफी अच्छा काम किया था, लेकिन मुझे लगता है कि चाहे वह स्टार्क हो या स्कॉट (बोलैंड),तेज गेंदबाजी विभाग में विविधता से मदद मिलती है.

उंगली की चोट से उबर रहे स्टार्क और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन दोनों ने गुरुवार को अभ्यास नहीं किए. बुधवार को, जब उन्होंने प्रशिक्षण लिया, तो वे अच्छे लय में दिखे, हालांकि गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दौरान उन्हें कुछ परेशानी हुई.

स्टार्क और ग्रीम को हो सकती है टीम में वापसी

कमिंस ने अपडेट किया, स्टार्क और ग्रीन का कल अच्छा सत्र था और हम आज बाद में उनका आकलन करेंगे. हमने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है. हम आगे देखेंगे. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में ग्रीन को शामिल करने से वह लचीलापन मिलता है जो ऑस्ट्रेलिया तीन स्पिनरों के साथ जाने की सोच रहा है. ग्रीन ने एशिया में पांच टेस्ट खेले हैं, जिसमें बल्ले से 43.16 और गेंद से 63.66 का औसत है.

यह भी पढ़िए: इन महिला खिलाड़ियों को देखते ही नहीं हटा पाएंगे नजरें, मैदान पर देखते ही बढ़ जाती हैं फैंस की धड़कनें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़