IND vs AUS 2023: पैट कमिंस के सपोर्ट में आया BCCI, जानें क्या है पूरा मामला

IND vs AUS 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के लिये एक भावुक संदेश लिखकर अपना समर्थन व्यक्त किया है. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस की मां की तबियत खराब है जिसके चलते उन्हें बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में से ही वापस अपने देश में लौटना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 01:42 PM IST
  • कमिंस के समर्थन में बीसीसीआई ने लिखा ट्वीट
  • कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ बने कप्तान
IND vs AUS 2023: पैट कमिंस के सपोर्ट में आया BCCI, जानें क्या है पूरा मामला

IND vs AUS 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के लिये एक भावुक संदेश लिखकर अपना समर्थन व्यक्त किया है. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस की मां की तबियत खराब है जिसके चलते उन्हें बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में से ही वापस अपने देश में लौटना पड़ा. कमिंस की मां की तबियत ज्यादा खराब है और वो इस समय परिवार के साथ समय बिताने के लिये वापस अपने घर पहुंचे हैं और इसी वजह से इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गये हैं.

कमिंस के समर्थन में बीसीसीआई ने लिखा ट्वीट

पैट कमिंस ने इसको लेकर एक ट्वीट किया और लिखा,’ मैंने अभी भारत नहीं जाने का फैसला किया है, मुझे लगता है कि मेरा अभी यहां मेरे परिवार के साथ होना ज्यादा जरूरी है. मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों की ओर से मिले सभी समर्थन के लिये धन्यवाद कहना चाहूंगा, मुझे समझने के लिये सभी का धन्यवाद.’

पैट कमिंस के इस ट्वीट पर BCCI  ने भी एक समर्थन भरा ट्वीट लिखा है. बीसीसीआई ने लिखा है कि इस मुश्किल घड़ी में पैट कमिंस और उनके परिवार के साथ हमारी दुआएं और प्रार्थना है.’

कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ बने कप्तान

गौरतलब है कि पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान स्टीव स्मिथ के हाथ में रहने वाली है और वो इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में  टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे.स्मिथ पहले भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन साल 2018 में हुए बॉल टैंपरिंग कांड में नाम आने के बाद से टीम से बाहर हैं.

सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम वापसी करने को बेचैन है और तीसरा टेस्ट जो कि पहले धर्मशाला में खेला जाना था उसे कंस्ट्रक्शन की वजह से इंदौर शिफ्ट किया गया है. भारतीय टीम से सीरीज के पहले दो मैचों में हार का सामना करने के बाद मेहमान टीम को अपने प्लान पर फिर से काम करने की दरकार है.

कैमरुन ग्रीन हुए पूरी तरह फिट

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिये भारतीय टीम को बस एक जीत की दरकार है तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में वापसी करने की कोशिश करती नजर आएगी. ऑस्ट्रेलिया के लिये कैमरुन ग्रीन पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने को तैयार हैं तो वहीं पर पहले मैच के बाद घर गये ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्वैपसन ने भी वापसी कर ली है.

इसे भी पढ़ें- Women T20 World Cup: फाइनल में भिड़ेंगी ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका की टीमें, जानें किसका पलड़ा रहेगा भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़