ICC T20 Rankings: पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने पर कोहली को मिला बड़ा इनाम, टॉप 10 में हुई वापसी

T20 World Cup 2022:  भारत-पाक मुकाबले में विराट कोहली की शानदार पारी काफी यादगार रही. पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई इस धुआंधार पारी ने विराट को एक बार फिर दुनिया का महान बल्लेबाज बना दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2022, 05:18 PM IST
  • टॉप 10 रैंकिंग में कोहली की हुई वापसी
  • टॉप पर काबिज हैं पाकिस्तान के विकेटीकपर रिजवान
ICC T20 Rankings: पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने पर कोहली को मिला बड़ा इनाम, टॉप 10 में हुई वापसी

T20 World Cup 2022:  टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की धुआंधार पारी काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. पिछले कुछ समय से विराट कोहली को अपनी खराब फॉर्म के कारण काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई उनकी शानदार पारी ने एक बार फिर विराट को दुनिया के महान बल्लेबाजों की सूची में ला खड़ा किया है. 

टीम इंडिया की शुरुआत रही थी बेहद खराब

बता दें कि 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्डकप का महामुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसमें पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 159 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे पीछा करने में टीम इंडिया शुरू से ही लड़खड़ाती नजर आई. तब विराट ने टीम की कमान संभाली और टीम को जीत दिला दी.

दुनिया के 9वें सबसे बड़े बल्लेबाज बनें कोहली

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए विराट की इस विध्वंसक पारी ने विराट के खोए हुए सम्मान को एक बार फिर से वापस दिला दिया है. इस पारी के बाद विराट कोहली टी20 बैटिंग रैंकिंग में टॉप 10 खिलाड़ियों में फिर से लौट आये हैं. वह अब टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 9वें पायदान पर पहुंच गये हैं. इस पारी से पहले वह 14वें पायदान पर काबिज थे और पारी के बाद 5 पायदान की छलांग लगाकर टॉप 10 में वापस लौटे हैं.  

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में किंग कोहली ने अपने टी20 करियर की शानदार पारी खेली और भारत को जीत दिलाने का काम किया. कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर फैन्स का दिल जीत लिया था.   

बैटिंग रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हैं मोहम्मद रिजवान

वहीं, टी20 बैटिंग रैंकिंग में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान नंबर वन पर काबिज है. दूसरे पायदान पर डेवोन कॉन्वे काबिज है. कॉन्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार 92 रनों की पारी खेली थी, जिससे उनको रैंकिंग में फायदा मिला. नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं तथा नंबर 4 पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मौजूद हैं. 

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022 टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा देंगे वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़