IND vs WI: टीम इंडिया कैसे जीतेगी दूसरा टेस्ट, सिराज ने किया ये खुलासा

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट अर्धशतक के बाद ऋषभ पंत को धन्यवाद दिया और कहा कि सीरीज की शुरुआत से पहले दोनों खिलाड़ियों ने एनसीए में बातचीत की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2023, 03:39 PM IST
  • सिराज ने किया बड़ा खुलासा
  • जीत की कगार पर टीम इंडिया
IND vs WI: टीम इंडिया कैसे जीतेगी दूसरा टेस्ट, सिराज ने किया ये खुलासा

नई दिल्लीः भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को यकीन है कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन सोमवार को वेस्टइंडीज के दूसरी पारी के विकेट लेकर भारत की 2-0 से जीत का मार्ग प्रशस्त करेंगे. वेस्टइंडीज को जीत के लिये 365 रन का लक्ष्य देकर भारत ने चौथे दिन दो विकेट 76 रन पर निकाल दिये. दोनों विकेट अश्विन ने लिये. 

289 रन और बनाने हैं
वेस्टइंडीज को अभी भी 289 रन बनाने हैं . सिराज ने कहा ,‘‘विकेट को देखकर लग रहा है कि अश्विन कैरेबियाई पारी को तहस नहस कर देंगे . गेंद टर्न ले रही है .’’ उन्होंने यह भी कहा कि दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करके बड़ा लक्ष्य देना भारत की रणनीति का हिस्सा था . भारतीय बल्लेबाजों खासकर ईशान किशन ने 34 गेंद में 52 रन बनाये. 

ईशान के बारे में क्या बोले
उन्होंने कहा ,‘‘ईशान आक्रामक बल्लेबाज हैं . ऋषभ पंत नहीं हैं तो वह कुछ हद तक उनकी कमी पूरी करने में सक्षम हैं . वह गेंद को पीट सकता है और मैदान के चारों ओर स्ट्रोक्स खेल सकता है .हमारे पास पहली पारी की बढत थी तो दूसरी पारी में कम समय में ज्यादा रन बनाने का ही लक्ष्य था.

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट अर्धशतक के बाद ऋषभ पंत को धन्यवाद दिया और कहा कि सीरीज की शुरुआत से पहले दोनों खिलाड़ियों ने एनसीए में बातचीत की थी. पंत 30 दिसंबर, 2022 को हुई भीषण कार दुर्घटना से उबर रहे हैं. बीसीसीआई उनकी बारीकी से निगरानी कर रही है. बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते बताया था कि क्रिकेटर में लगातार सुधार हो रहा है.

किशन ने जड़ा अर्धशतक
रविवार को किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन शानदार पारी खेली. खेल के बाद किशन ने पंत को धन्यवाद दिया और कहा कि दोनों के बीच एनसीए में बातचीत हुई थी. पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला की तैयारी कर रहे थे. वह लगातार सुधार कर रहे हैं और उनकी हालात में सुधार हो रहा है.

जानिए क्या बोले ईशान किशन
उन्होंने कहा कि मैं यहां आने से पहले एनसीए में था. मैं वहां अभ्यास कर रहा था और रिषभ भी अपने रिहैब के लिए वहां था. उसने मुझसे सब कुछ पूछा, बैट पोजिशन और बहुत कुछ. उसने मुझे खेलते हुए भी देखा. हमने कई मैच एक साथ खेले हैं. हम अंडर-19 के बाद से एक साथ हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें

ट्रेंडिंग न्यूज़