GT vs SRH: प्लेऑफ से बाहर होने पर निराश हुए कप्तान मार्करम, बताया इस सीजन कहां हुई हैदराबाद से गलती

GT vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 62वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया जहां पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा. गुजरात टाइटंस के हाथों मिली इस हार के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2023, 07:41 AM IST
  • जीत की दहलीज पर पहुंच कर हारे कई मैच
  • इस वजह से खराब रहा हैदराबाद का सीजन
GT vs SRH: प्लेऑफ से बाहर होने पर निराश हुए कप्तान मार्करम, बताया इस सीजन कहां हुई हैदराबाद से गलती

GT vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 62वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया जहां पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा. गुजरात टाइटंस के हाथों मिली इस हार के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है.

जीत की दहलीज पर पहुंच कर हारे कई मैच

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए आईपीएल का 16वां सीजन कुछ खास नहीं रहा और उसने कई अहम मौकों पर जीत की दहलीज पर पहुंच कर मैच गंवा दिया जिसके चलते वो इस बार प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाया है. वहीं टीम को मिली इस हार पर कप्तान मार्करम ने निराशा जताई है और वो वजह बताई है जिसके चलते उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

इस वजह से खराब रहा हैदराबाद का सीजन

गुजरात टाइंटस के हाथों 34 रनों से मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने कहा कि ब्रेक के समय उन्हें लगा था कि उनके पास मौका है लेकिन पावरप्ले में चार विकेट खोकर उन्होंने इसे गंवा दिया. सनराइजर्स की टीम पावरप्ले में चार विकेट पर 45 रन ही बना सकी.

मार्करम ने मैच के बाद कहा, ‘ब्रेक के समय विश्वास था कि हमारे पास अब भी मौका है लेकिन पावरप्ले में चार विकेट खोकर हमने इसे गंवा दिया और यह सिर्फ इस मैच में नहीं बल्कि पूरे सीजन देखने को मिला है.’

गेंदबाजों से भी नहीं मिली अच्छी शुरुआत

गेंदबाजी में भी पावरप्ले में सनराइजर्स की शुरुआत खराब रही लेकिन भुवनेश्वर कुमार (30 रन पर पांच विकेट) और टी नटराजन (34 रन पर एक विकेट) ने अंतिम ओवरों में सनराइजर्स को वापसी दिलाई जिससे टाइटंस की टीम अंतिम आठ ओवर में 57 रन ही जोड़ सकी.

इस पर बात करते हुए कप्तान ने कहा, ‘हमारे पास टॉप लेवल के गेंदबाज हैं और हमें लगा कि गेंद कुछ देर के लिए स्विंग करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गिल ने अच्छा किया.  हमें वापसी दिलाने का श्रेय भुवी (भुवनेश्वर कुमार) को जाता है. क्लासेन शानदार खिलाड़ी हैं जिनके पास स्तर, ताकत और अच्छा क्रिकेट दिमाग है. दुर्भाग्य से बाकी टीम ने उनका साथ नहीं दिया.’

गिल-शमी-मोहित के दम पर जीती गुजरात

गुजरात टाइटंस ने गिल की 58 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के से 101 रन की पारी के अलावा साई सुदर्शन (47) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 147 रन की साझेदारी से नौ विकेट पर 188 रन बनाए. इन दोनों के अलावा हालांकि टाइटंस का कोई बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया.

इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम मोहम्मद शमी (21 रन पर चार विकेट) और मोहित शर्मा (28 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने हेनरिक क्लासेन (64) के अर्धशतक के बावजूद नौ विकेट पर 154 रन ही बना सकी. क्लासेन ने भुवनेश्वर कुमार (27) के साथ आठवें विकेट के लिए 68 रन भी जोड़े.

इसे भी पढ़ें- GT vs SRH, IPL 2023: अहमदाबाद के आखिरी लीग मैच में गिल के शतक से प्लेऑफ में पहुंची गुजरात, हैदराबाद पूरी तरह से हुआ रेस से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़