IND vs ENG: मयंक के बजाय रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी करे ओपनिंग, स्वान ने दिया सुझाव

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने कहा कि निश्चित रूप से चेतेश्वर पुजारा ने साल की शुरुआत में बहुत सारा काउंटी क्रिकेट खेला और शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने ढेर सारे रन बनाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2022, 05:20 PM IST
  • इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढल चुके हैं पुजारा
  • ग्रीम स्वान ने अश्विन को भी जमकर सराहा
IND vs ENG: मयंक के बजाय रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी करे ओपनिंग, स्वान ने दिया सुझाव

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले निर्णायक टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और कप्तान रोहित शर्मा कोरोना की चपेट में आ गए. टीम मैनेजमेंट के सामने दो बड़ी चुनौती हैं. पहली चुनौती ये है कि उनकी जगह किसी नए कप्तान को नियुक्त किया जाए और दूसरा किसी नए सलामी बल्लेबाज को तैयार किया जाए. 

ग्रीम स्वान ने पुजारा पर जताया भरोसा

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने कहा कि निश्चित रूप से चेतेश्वर पुजारा ने साल की शुरुआत में बहुत सारा काउंटी क्रिकेट खेला और शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने ढेर सारे रन बनाए. वह ससेक्स के लिए अभूतपूर्व थे, मुझे लगता है कि यह भारत के लिए एक बड़ा बोनस है. रोहित शर्मा की जगह शुभमन गिल के साथ पुजारा सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि मयंक अग्रवाल को मिडिल ऑर्डर में भा आजमाया जा सकता है. 

इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढल चुके हैं पुजारा

ग्रीम स्वान ने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते जो सत्र की शुरुआत में इंग्लैंड में रहा हो, जब गेंद चारों मूव करती है, ढेर सारे रन बनाना और इंग्लैंड की परिस्थितियों में अभ्यस्त होना निश्चित रूप से उन्हें अच्छा करने में मददगार साबित होगा.

स्वान ने अश्विन को जमकर सराहा

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 1 से 5 जुलाई तक होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले भारत को अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए क्योंकि पिच उनकी गेंदबाजी शैली के अनुकूल होगी.

2018 एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र मैच में अश्विन ने दोनों पारियों में 4/62 और 3/59 विकेट लिए थे, विशेष रूप से सर एलेस्टेयर कुक को दो बार अपनी फिरकी में फंसाया था.

स्वान ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैं भारत के हर टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को खेलते देखना चाहता हूं. न केवल वह अपनी गेंदबाजी के साथ अच्छा करते हैं, बल्कि एक बेहतर बल्लेबाज भी हैं. लेकिन आप बाकी गेंदबाजी लाइन-अप के साथ क्या करते हैं? लेकिन जडेजा एक नीचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं. इसलिए, मुझे लगता है, निश्चित रूप से अश्विन (एजबेस्टन के लिए) को मौका देना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup के बाद भारत के सामने होगी इस देश की कठिन चुनौती, जानिए दौरे का पूरा कार्यक्रम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़