FIH Nations Cup 2022: लगातार दूसरे मैच में भारतीय टीम जीती, जापान को हरा ग्रुप किया टॉप

FIH Nations Cup 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को जापान को 2-1 से हराकर एफआईएच नेशंस कप में लगातार दूसरी जीत के साथ पूल बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया. भारतीय महिला टीम ने पहले मैच में चिली को 3-1 से हराया था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2022, 08:30 AM IST
  • सलीमा टेटे ने चौथे मिनट में ही दागा पहला गोल
  • ब्यूटी डुंगडुंग ने तय की भारत की जीत
FIH Nations Cup 2022: लगातार दूसरे मैच में भारतीय टीम जीती, जापान को हरा ग्रुप किया टॉप

FIH Nations Cup 2022: स्पेन में जारी एफआईएच नेशंस कप 2022 में भारतीय महिला हॉकी टीम का लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी है. चिली को पहले मैच में 3-1 से मात देने के बाद भारतीय महिला टीम दूसरे मैच में जापान का सामना करने उतरी थी, जहां पर उसने जापान की हॉकी टीम को 2-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने पूल बी पहला स्थान हासिल कर लिया है.

सलीमा टेटे ने चौथे मिनट में ही दागा पहला गोल

भारत के लिये सलीमा टेटे ने चौथे ही मिनट में पहला गोल दाग कर भारतीय टीम को बढ़त दिला दी जिसके बाद हाफ टाइम तक कोई और गोल नहीं आया. जापान की टीम ने कई प्रयास किये लेकिन वो भारत के डिफेंस को भेद पाने में नाकाम रही. हाफटाइम तक भारतीय टीम की एक गोल की बढत बरकरार रही. 

ब्यूटी डुंगडुंग ने तय की भारत की जीत

भारतीय टीम के लिये तीसरे क्वार्टर में ब्यूटी डुंगडुंग ने खूबसूरत मैदानी गोल करके भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया और टीम की जीत की दावेदारी मजबूत कर दी. हालांकि तीसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट में जापान की ताकाशिमा रूइ ने भारतीय डिफेंस को भेदकर टीम का खाता खोला और मैच के स्कोर को 2-1 कर दिया.

दूसरे पायदान पर काबिज है जापान

जापान की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद दूसरे स्थान पर है. भारत को अब 14 दिसंबर को अगले ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका से खेलना है. पूल ए में स्पेन दोनों मैच जीतकर शीर्ष पर है जबकि आयरलैंड दूसरे स्थान पर है. इटली और कोरिया एक हार और एक ड्रॉ के बाद क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं.

इसे भी पढ़ें- Ranji Trophy 2022-23: ओपनिंग मैच में होगी दिल्ली और महाराष्ट्र की जंग, रहाणे-ईशांत के पास वापसी का आखिरी मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़