FIFA World Cup: उरूग्वे और साउथ कोरिया में कौन भारी, मास्क पहनकर फुटबॉल खेलेगा ये खिलाड़ी

पिछले सत्र में प्रीमियर लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे सोन ने कहा कि वह सुरक्षा मास्क पहनकर उतर सकते हैं लेकिन उन्हें इसको लेकर चिंता है कि यह कितना प्रभावी हो सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 08:18 PM IST
  • चोट से बचने के लिए पहनेंगे सुरक्षा मास्क
  • कागजों पर बेहद मजबूत है उरूग्वे की टीम
FIFA World Cup: उरूग्वे और साउथ कोरिया में कौन भारी, मास्क पहनकर फुटबॉल खेलेगा ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया विश्व कप फुटबॉल के ग्रुप एच के अपने पहले मैच में गुरुवार को जब उरूग्वे का सामना करने के लिए उतरेगा तो निगाहें उसके स्टार स्ट्राइकर सेन ह्यूंग मिन पर टिकी रहेंगी जो कि सुरक्षा मास्क पहनकर मैदान पर उतर सकते हैं. 

सोन ने अभी तक 104 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 35 गोल किए हैं लेकिन इस स्ट्राइकर ने दो नवंबर के बाद कोई मैच नहीं खेला है क्योंकि चैंपियंस लीग के एक मैच में मार्सेली के चानसेल मबेंबा से टकराने के कारण उनकी बांयी आंख के पास फ्रैक्चर हो गया था. 

चोट से बचने के लिए पहनेंगे सुरक्षा मास्क

पिछले सत्र में प्रीमियर लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे सोन ने कहा कि वह सुरक्षा मास्क पहनकर उतर सकते हैं लेकिन उन्हें इसको लेकर चिंता है कि यह कितना प्रभावी हो सकता है तथा इसे पहनकर खेलने से क्या खतरे हो सकते हैं. उन्होंने कतर पहुंचने के बाद मास्क पहनकर ही अभ्यास सत्रों में भाग लिया है. 

दक्षिण कोरिया की अग्रिम पंक्ति सोन की तेजी, उनके दोनों पांव से शॉट मारने की क्षमता और उनकी सटीकता पर टिकी रहेगी. उरूग्वे के स्ट्राइकर लुई सुआरेज और उनके साथी एडिनसन कवानी का यह चौथा विश्वकप होगा. सुआरेज अब तक विश्वकप में सात गोल कर चुके हैं और वह ऑस्कर मिगुएज के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से एक गोल पीछे हैं. 

कागजों पर बेहद मजबूत है उरूग्वे की टीम

उरूग्वे की टीम अनुभव और युवा का मिश्रण है तथा सुआरेज और कवानी जैसे खिलाड़ी संभवतः अपना आखिरी विश्वकप खेल रहे हैं. उसकी टीम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं जैसे कि ऑस्कर तबरेज की जगह डिएगो अलोंसो को चुना गया है जिन्हें इस स्तर पर खेलने का बहुत कम अनुभव है. तबरेज तीन विश्व कप में खेले हैं लेकिन लगातार खराब प्रदर्शन के कारण वह इस साल के शुरू में टीम से बाहर हो गए थे. 

उन्होंने विश्वकप 2010 में टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. दक्षिण कोरिया और उरूग्वे इस मैच में पूरे अंक हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे क्योंकि आगे उनका मुकाबला ब्राजील जैसी मजबूत टीम से होगा जिसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ग्रुप एच की चौथी टीम सर्बिया है.

ये भी पढ़ें- भुवनेश्वर की वजह से अर्शदीप सिंह ने लिखी सफलता की कहानी, खोले कई अहम राज

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़