FIFA World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंचने वाली पहली टीम बनी फ्रांस, जीत के हीरो बने एमबाप्पे

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में डेनमार्क के खिलाफ काइलियान एमबाप्पे के दो गोल की मदद से गत चैम्पियन फ्रांस विश्व कप के नॉकआउट चरण में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 07:36 AM IST
  • एमबाप्पे ने फ्रांस के लिये दागे दोनों गोल
  • ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच है जंग

ट्रेंडिंग तस्वीरें

FIFA World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंचने वाली पहली टीम बनी फ्रांस, जीत के हीरो बने एमबाप्पे

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 के नॉकआउट स्टेज में पहुंचने के लिये सभी टीमें अपने-अपने ग्रुप में संघर्ष करती नजर आ रही हैं, जहां पर फ्रांस की टीम ने शनिवार को खेले गये मैच में डेनमार्क को हराकर नॉकआउट स्टेज में जगह बना ली है. वह फीफा विश्वकप 2022 के नॉकआउट स्टेज में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. फ्रांस की टीम को मिली इस जीत में उसके दिग्गज फुटबॉलर काइलियान एमबाप्पे का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने 2 गोल दागकर अपनी टीम को डेनमार्क पर 2-1 से जीत दिलाई.

एमबाप्पे ने फ्रांस के लिये दागे दोनों गोल

मैच का पहला गोल 61वें मिनट में आया जिसे एमबाप्पे ने दागकर फ्रांस की टीम को बढत दिलाई, हालांकि डेनमार्क के लिये आंद्रियास क्रिस्टेनसेन ने 68वें मिनट में बराबरी वाला गोल दागकर अपनी टीम की वापसी कराई. एमबाप्पे ने 86वें मिनट में अपना और टीम का दूसरा गोल कर जीत सुनिश्चित की और जब बचे हुए मिनटों में डेनमार्क वापसी नहीं कर सका तो फ्रांस ने 2-1 की जीत हासिल की.

चार साल पहले जब फ्रांस की टीम ने फीफा विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था तब भी एमबाप्पे ने चार गोल किये थे और शनिवार को किये गये गोल की बदौलत वह फ्रांस के लिये 31 गोल दाग चुके हैं.  फ्रांस ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया था जबकि डेनमार्क ने ट्यूनीशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला. 

ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच है जंग

ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. बलोन डिओर विजेता करीम बेंजीमा पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर है और ऐसे में एमबाप्पे ने अपनी अतिरिक्त जिम्मेदारी आ गई है जिसे वो बखूबी निभा रहे हैं. एमबाप्पे ने फ्रांस के लिये पिछले 12 मैचों में 14 गोल किये हैं जिनमें से तीन गोल इस विश्व कप में किये हैं. 

डेनमार्क ने इस साल नेशंस लीग में फ्रांस को दो बार हराया लेकिन उस लय को दोहरा नहीं सकी. फ्रांस के पेनाल्टी एरिया के आसपास भी वे ज्यादा फटक नहीं पाये. अब फ्रांस को ग्रुप डी के आखिरी मुकाबले में ट्यूनीशिया से खेलना है जबकि ऑस्ट्रेलिया का सामना डेनमार्क से होगा.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: यूपी योद्धा के लिये संकटमोचक बने परदीप नरवाल, आखिरी रेड के रोमांच में पटना को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़