FIFA WORLD CUP 2022: टूर्नामेंट में उलटफेर के लिए मशहूर जापान को कोस्टा रिका ने चटाई धूल

FIFA WORLD CUP 2022: फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच में जर्मनी के खिलाफ उलटफेर करने वाली जापान की टीम को कोस्टा रिका के हाथों मुंह की खानी पड़ी है. रविवार (27 नवंबर) को खेले गए मुकाबले में कोस्टा रिका की टीम ने जापान को 1-0 के अंतर से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 02:15 PM IST
  • ग्रुप ई में दोनों टीमों के हैं तीन-तीन अंक
  • सातवीं बार विश्व कप खेल रही है जापान की टीम
FIFA WORLD CUP 2022: टूर्नामेंट में उलटफेर के लिए मशहूर जापान को कोस्टा रिका ने चटाई धूल

नई दिल्लीः फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच में जर्मनी के खिलाफ उलटफेर करने वाली जापान की टीम को कोस्टा रिका के हाथों मुंह की खानी पड़ी है. रविवार (27 नवंबर) को खेले गए मुकाबले में कोस्टा रिका की टीम ने जापान को 1-0 के अंतर से हरा दिया. इस हार के साथ ही जापान की टीम के नॉकआउट दौरे में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ी चोट लगी है. 

ग्रुप ई में दोनों टीमों के हैं तीन-तीन अंक
जापान की टीम ई ग्रुप में है, और इसे अपना अंतिम मैच स्पेन से खेलना है. अगर जापान की टीम मुकाबले में स्पेन के खिलाफ जीत जाती है तो नॉकआउट चरण में पहुंच जाएगी. क्योंकि उसने शुरूआती मैच में जर्मनी को 2-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया था. वहीं, कोस्टा रिका का सामना जर्मनी से होगा. कोस्टा रिका से मिली हार के बाद ग्रुप ई में दोनों टीमों के दो मैचों से तीन-तीन अंक हो गए हैं. 

कोस्टा रिका को अपने पहले मैच में स्पेन से मिली थी हार
कोस्टा रिका को अपने पहले मैच में स्पेन से 0-7 की पराजय झेलनी पड़ी थी. तब से टीम टूर्नामेंट में बने रहने की कोशिश कर रही है. मुकाबले में जापान कॉर्नर हासिल करने, शॉट्स लगाने और गेंद पर नियंत्रण के मामले में आगे रहा लेकिन गोल नहीं कर सका. पहला हाफ टूर्नामेंट के खराब में से एक हो सकता है. टूर्नामेंट में पहले ही चार मुकाबले गोलरहित ड्रा हो चुके हैं. इसमें दोनों में से कोई भी टीम गोल में शॉट नहीं लगा सकी. जर्मनी पर उलटफेर भरी जीत में जापान के लिए गोल करने वाले रित्सु दोआन शुरू में खतरनाक नजर आ रहे थे, पर कोई मौका नहीं बना पाए. 

सातवीं बार विश्व कप खेल रही है जापान की टीम
बता दें जापान की टीम इस साल सातवीं बार विश्व कप में खेल रही है और तीन मौकों पर टीम नॉकआउट चरण में पहुंची है. इस दौरान टीम हर बार राउंड 16 में हारती रही है. वहीं, कोस्टा रिका 2014 में ब्राजील में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा था.

ये भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, BCCI सचिव जय शाह ने दी जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़