सहवाग के दोनों बेटे बनाना चाहते हैं ऑलराउंडर, बेहद चौंकाने वाली है पीछे की वजह

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के दो बेटे हैं. एक का नाम आर्यवीर है, तो दूसरे का नाम वेदांत है. आर्यवीर की उम्र 15 साल है, तो वेदांत की उम्र 12 साल है. दोनों बेटे क्रिकेट खेलते हैं और पिता वीरेंद्र सहवाग की भी हार्दिक इच्छा है कि उनके दोनों बेटे आगे चलकर टीम इंडिया के लिए खेलें. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 20, 2023, 09:55 AM IST
  • क्रिकेट की छोटी-छोटी बारीकियों से कराते हैं रूबरू
  • काफी शानदार है सहवाग का क्रिकेट करियर
सहवाग के दोनों बेटे बनाना चाहते हैं ऑलराउंडर, बेहद चौंकाने वाली है पीछे की वजह

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के दो बेटे हैं. एक का नाम आर्यवीर है, तो दूसरे का नाम वेदांत है. आर्यवीर की उम्र 15 साल है, तो वेदांत की उम्र 12 साल है. दोनों बेटे क्रिकेट खेलते हैं और पिता वीरेंद्र सहवाग की भी हार्दिक इच्छा है कि उनके दोनों बेटे आगे चलकर टीम इंडिया के लिए खेलें. 

क्रिकेट की छोटी-छोटी बारीकियों से कराते हैं रूबरू 
इसके लिए सहवाग भी अपने दोनों बेटों के साथ हमेशा पर्याप्त समय गुजारते हैं और क्रिकेट की छोटी-छोटी बारीकियों से रूबरू कराते हैं. वे चाहते हैं कि उनके दोनों बेटे आगे चलकर एक सफल क्रिकेटर बनें. इसी बीच सहवाग का अपने दोनों बेटों को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. 

‘दोनों बेटे बनना चाहते हैं ऑलराउंडर’
सहवाग से जब पूछा गया कि उनके बेटे आगे चलकर टीम इंडिया में किस रोल में दिखना चाहेंगे. इस पर सहवाग ने कहा, ‘बड़ा बेटा आर्यवीर ओपनिंग बैटिंग करता है और लेग स्पिन गेंदबाजी भी करता है. वहीं, छोटा बेटा वेदांत ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ बैटिंग भी करता है. दोनों का शौक है कि वे आगे चलकर ऑलराउंडर बनें क्योंकि आईपीएल में ऑलराउंडर ज्यादा महंगा बिकता है.’ 

काफी आक्रामक खेलते थे सहवाग 
बता दें कि सहवाग जब टीम इंडिया के लिए खेला करते थे, तो अच्छे से अच्छे गेंदबाजों की धुनाई करने में पीछे नहीं हटते थे. सहवाग को आक्रामक बल्लेबाजी करने में बहुत मजा आता था और उन्हें जाना भी उनकी आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से ही जाता है. वे अपनी पहली ही गेंद से अटैकिंग शॉट के फिराक में लग जाते थे. 

‘सिफारिश की न पड़े जरूरत’ 
अपने बच्चों के बारे में सहवाग ने कहा, ‘मैं अपने बच्चों से हमेशा यही बात कहता हूं कि आप ऐसा प्रदर्शन करो कि लोग देखकर खुद बोले की आपका बेटा अच्छा खेलता है. मुझे आगे चलकर किसी के भी सामने किसी भी तरह की कोई सिफारिश नहीं करनी पड़े.’ 

काफी शानदार है सहवाग का क्रिकेट करियर
बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में दो बार ट्रिपल सेंचुरी जड़ी है. बात अगर उनके क्रिकेट करियर की करें, तो 104 टेस्ट मैचों में वीरेंद्र सहवाग के नाम 8 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं. वहीं, 251 वनडे इंटरनेशनल मैचों में वह 15 शतक और 38 अर्धशतक जड़ चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः ‘वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को मिलेगा IPL में खेलने का फायदा’, दिग्गज गेंदबाज का चौंकाने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़