IPL 2024: 'इंपैक्ट रूल' पर अब ऋषभ पंत भड़के, कहा- इस नियम से मुश्किल हो रही...

दिल्ली ने चार विकेट पर 257 रन का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस जीत के करीब पहुंच गयी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2024, 10:35 PM IST
  • जानें क्या बोले ऋषभ पंत
  • दिल्ली ने हासिल की जीत
IPL 2024: 'इंपैक्ट रूल' पर अब ऋषभ पंत भड़के, कहा- इस नियम से मुश्किल हो रही...

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ‘इंपैक्ट खिलाड़ी’ नियम को लेकर चिंता जाहिर करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए. दिल्ली की टीम लगातार दो मैचों बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद बहुत कम अंतर से जीत दर्ज कर सकी टीम ने अपने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार रन से हराने के बाद शनिवार को मुंबई इंडियंस को 10 रन से शिकस्त दी. 

मुंबई इंडियंस जीत के करीब पहुंची थी
दिल्ली ने चार विकेट पर 257 रन का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस जीत के करीब पहुंच गयी थी. तिलक वर्मा की 32 गेंद में 63 रन की पारी से मुंबई ने नौ विकेट पर 247 रन बनाये. पंत ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘हम 250 से ज्यादा रन बनाकर काफी खुश थे, लेकिन इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण इस तरह के स्कोर का भी बचाव करना मुश्किल होता जा रहा है.’’ 

मैकगुर्क की तारीफ की
कप्तान ने जैक फ्रेसर मैकगुर्क की तारीफ की जिन्होंने 27 गेंद में 84 रन रन की पारी खेलकर बड़े स्कोर की नींव रखी. पंत ने कहा, ‘‘वह पहले दिन से ही अद्भुत रहा है और आप एक युवा खिलाड़ी से यही चाहते हैं. वह हर मैच के साथ बेहतर होता जा रहा है.’’ इस हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कागार पर पहुंचे मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम में मैच की परिस्थितियों को समझने के बारे में बात की. 

उन्होंने टीम के बायें हाथ के बल्लेबाजों (वर्मा और नेहाल वढेरा) पर निशाना साधते हुए कहा कि अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज के खिलाफ इन बल्लेबाजों को और रन बनाने चाहिये थे. उन्होंने कहा, ‘‘ हमने लक्ष्य का पीछा करने को लेकर सकारात्मक रवैया अपनाया था. हम बीच के ओवरों में कुछ और मौके ले सकते थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज शायद अक्षर (पटेल) के खिलाफ कुछ और बड़े शॉट खेल सकते थे.  हम खेल जागरूकता के मामले में चूक गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़