इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को हर 14वीं गेंद पर आउट करते हैं भुवनेश्वर, जानिए हैरान करने वाले आंकड़े

पहले टी20 में भी रोचक ढंग से भुवी ने बटलर को चलता किया था. भुवनेश्वर कुमार ने जोस बटलर को इनस्विंग गेंद फेंकी. वह गेंद को लाइन में ही नहीं आ पाए और वह उनके पैड पर लगाने के बाद विकेट से जा टकराई. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jul 9, 2022, 10:26 PM IST
  • लगभग हर 14वीं गेद पर बटलर को आउट करते हैं भुवी
  • दूसरे टी20 में महज 4 रन बना सके बटलर
इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को हर 14वीं गेंद पर आउट करते हैं भुवनेश्वर, जानिए हैरान करने वाले आंकड़े

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 में भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर अपनी घातक गेंदों से बल्लेबाजों के लिए मुसीबतें खड़ी की. उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को मैच की पहली ही गेंद पर आउट किया. 

इसके बाद उन्होंने कप्तान जॉस बटलर को भी अपना शिकार बनाया. भुवनेश्वर कुमार बटलर को टी20 क्रिकेट में 5 बार आउट कर चुके हैं. इस बार उन्होंने जैसे ही बटलर का विकेट लिया तुरंत उनके नाम शानदार कीर्तिमान दर्ज हो गया. 

लगभग हर 14वीं गेद पर बटलर को आउट करते हैं भुवी

टी20 क्रिकेट में अब तक जॉस बटलर ने 69 गेंदों पर भुवनेश्वर कुमार का सामना किया है और 5 बार उनके सामने सरेंडर किया. बटलर को भुवी टी20 क्रिकेट में 5 बार आउट कर चुके हैं. लगभग हर 14वीं गेद पर भुवनेश्वर कुमार जॉस बटलर को अपना शिकार बना लेते हैं. भुवनेश्वर ने पहले टी20 में भी बटलर को आउट किया था. 

टी20 क्रिकेट में भुवनेश्वर के सामने जॉस बटलर के रिकॉर्ड

Runs - 66
Balls - 69
Wkts - 5
Avg - 13.20
SR - 95.65
Fours - 7
Sixes - 1

बटलर आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में थे. भुवनेश्वर कुमार ने उनकी पूरी लय बिगाड़कर रख दी. 

पहले टी20 में इस तरह किया था बटलर को आउट

पहले टी20 में भी रोचक ढंग से भुवी ने बटलर को चलता किया था. भुवनेश्वर कुमार ने जोस बटलर को इनस्विंग गेंद फेंकी. वह गेंद को लाइन में ही नहीं आ पाए और वह उनके पैड पर लगाने के बाद विकेट से जा टकराई. पिछले कुछ महीने से गेंदबाजों के लिए काल बने बटलर को खाता खोले बिना क्रीज से वापस लौटना पड़ा. कप्तान रोहित शर्मा ने भुवी को पावरप्ले में तीन ओवर दिए और इसमें उन्होंने सिर्फ 10 रन खर्च कर जोस बटलर का महत्वपूर्ण विकेट लिया था. 

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (46 नाबाद) की बल्लेबाजी की बदौलत एजबेस्टन में यहां शनिवार को शुरू हुए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए. टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया. गेंदबाज क्रिस जार्डन ने चार और रिचर्ज ग्लिसन ने 3 विकेट झटके. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने 31 रनों की पारी खेली. 

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: 'फिसड्डी' खिलाड़ी के लिए बाहर कर दिया गया 'शतकवीर', मैनेजमेंट को फैंस ने ऐसे किया ट्रोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़