क्या एशिया कप में लौट पायेगी विराट कोहली की फॉर्म, वॉटसन ने की बड़ी भविष्यवाणी

Shane Watson on Virat Kohli form: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और इसी को देखते हुए उन्होंने पिछले महीने इंग्लैंड दौरे के बाद से ब्रेक लिया था. विराट कोहली अब यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के लिये वापसी करने वाले हैं और इससे पहले उनकी फॉर्म को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 10:30 AM IST
  • कोहली की फॉर्म को लेकर वॉटसन ने की भविष्यवाणी
  • इंग्लैंड दौरे पर शर्मनाक था कोहली का प्रदर्शन
क्या एशिया कप में लौट पायेगी विराट कोहली की फॉर्म, वॉटसन ने की बड़ी भविष्यवाणी

Shane Watson on Virat Kohli form: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और इसी को देखते हुए उन्होंने पिछले महीने इंग्लैंड दौरे के बाद से ब्रेक लिया था. विराट कोहली अब यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के लिये वापसी करने वाले हैं और इससे पहले उनकी फॉर्म को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने कोहली की फॉर्म को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

कोहली की फॉर्म को लेकर वॉटसन ने की भविष्यवाणी

शेन वॉटसन को लगता है कि विराट कोहली क्रिकेट से एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद जब एशिया कप में वापसी करेंगे तो वो पूरी तरह से मानसिक और शारीरिक रूप से फ्रेश होंगे. कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं और उन्होंने नवंबर 2019 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं जड़ा है.

वॉटसन ने ‘आईसीसी रिव्यू शो’ में कहा, ‘थोड़े समय का विश्राम निश्चित रूप से उसकी मदद करेगा जिससे वह मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा महसूस करेगा. आप देख सकते थे कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान उसकी ऊर्जा थोड़ी कम लग रही थी. आप इसे देख सकते थे, भले ही उसने कितनी भी कोशिश की हो - वह हमेशा ही आत्मविश्वास से भरा था लेकिन आप देख सकते थे कि इसमें थोड़ी कमी दिख रही थी. ’ 

इंग्लैंड दौरे पर शर्मनाक था कोहली का प्रदर्शन

कोहली का पिछला दौरा इंग्लैंड का था जिसमें वह सभी प्रारूप में महज 76 रन ही बना सके थे और इसमें पांचवां टेस्ट, दो वनडे और इतने ही टी20 मैच शामिल थे. 

वॉटसन ने कहा, ‘वह क्रिकेट से थोड़े समय के लिये दूर रहा जिससे सुनिश्चित होगा कि इस महीने उनकी पुरानी चमक इस एशिया कप में फिर से दिखेगी क्योंकि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी नजदीक ही है और जब आपको एक ब्रेक मिल जाये क्योंकि विशेषकर भारतीय क्रिकेटर काफी क्रिकेट खेलते हैं तो विराट एक महीने के ब्रेक के बाद मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा होंगे.’ 

कुछ गेंदों में ही आ जायेगी फॉर्म वापस

वॉटसन ने कहा कि कोहली बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में वापसी करेंगे. भारत एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शुरू करेगा.

उन्होंने कहा, ‘वह इतना शानदार खिलाड़ी है कि वह अपनी फॉर्म हासिल कर लेगा. उसे इसके लिये कुछ गेंद लगेंगी लेकिन वह फिर से बेहतरीन क्रिकेट खेलता दिखेगा.’ 

इसे भी पढ़ें- एशिया कप में भारत को मात देने के लिये पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, यूएई भेजा ये दिग्गज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़