IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में भारतीय पेसर पर टूटा दुखों का पहाड़, अब सीरीज छोड़ जा सकते हैं वापस

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में एक मार्च से खेला जाना है, जिसमें भारतीय टीम ने पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस बीच भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव को लेकर बड़ी खबर आ रही है और अब वो सीरीज को बीच में छोड़कर जा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 06:29 AM IST
  • पिता की मौत के बाद आखिरी 2 मैचों से बाहर हो सकते हैं उमेश
  • जवानी में नामी पहलवान थे उमेश यादव
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में भारतीय पेसर पर टूटा दुखों का पहाड़, अब सीरीज छोड़ जा सकते हैं वापस

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में एक मार्च से खेला जाना है, जिसमें भारतीय टीम ने पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस बीच भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव को लेकर बड़ी खबर आ रही है और अब वो सीरीज को बीच में छोड़कर जा सकते हैं.

पिता की मौत के बाद आखिरी 2 मैचों से बाहर हो सकते हैं उमेश

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने नागपुर में एक पारी और 132 रन और दिल्ली में 6 विकेट से जीत हासिल की थी लेकिन अभी तक उमेश यादव को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में जब भारतीय टीम ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है तो उमेश यादव को सीरीज के बचे हुए मैचों में मौका मिल सकता था. हालांकि अब खबर आ रही है कि उमेश यादव पर दुखों का पहाड़ टूटा है और उनके पिता तिलक यादव की 74 साल की उम्र में मौत हो गई है.

जवानी में नामी पहलवान थे उमेश यादव

उमेश यादव के पिता की बात करें तो वो अपनी युवावस्था में एक नामी पहलवान हुआ करते थे और पिछले 3 महीने से बीमारी से जूझ रहे थे. इस बीमारी को लेकर उनका इलाज नागपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था लेकिन जब इसमें कोई सुधार नहीं हुआ तो उन्हें वापस घर लाया गया. उमेश यादव के पिता ने बुधवार (23 फरवरी) को अपनी आखिरी सांस ली.

जानें कैसा रहा है उमेश यादव का करियर

उमेश यादव के पिता यूपी के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गांव के रहने वाले थे और वेस्टर्न कोल फील्ड्स में नौकरी लगने की वजह से नागपुर आकर बस गये. तिलक यादव के परिवार में उनके 3 बेटे  कमलेश, क्रिकेटर उमेश , रमेश और एक बेटी हैं. गौरतलब है कि उमेश यादव लंबे समय से टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं.

पिछले कुछ समय में वो टेस्ट टीम में भी अपनी जगह नियमित रूप से नहीं बना पा रहे हैं. उमेश यादव ने अपने अब तक के करियर में 54 टेस्ट, 75 वनडे और नौ टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर 165 टेस्ट विकेट,  106  वनडे और 12 टी20 विकेट हासिल किये हैं. उमेश यादव भारत के लिये आखिरी बार बांग्लादेश सीरीज में खेलते नजर आये थे और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी 2 मैचों में खेलने की उनकी संभावना काफी ज्यादा थी.

इसे भी पढ़ें- महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को मिली हार, हरमनप्रीत की पारी ने जीता दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़