WTC Final से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, मिट सकता है खिताब का सूखा

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उम्मीद है कि ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी लेकिन इसके साथ ही उनका मानना है कि खेल आगे बढ़ने के साथ उनकी टीम को भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2023, 02:44 PM IST
  • फाइनल में भारत जैसे पिच का हो सकता है निर्माण
  • ओवल में स्पिनर्स को मिल सकती है मदद
WTC Final से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, मिट सकता है खिताब का सूखा

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उम्मीद है कि ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी लेकिन इसके साथ ही उनका मानना है कि खेल आगे बढ़ने के साथ उनकी टीम को भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

फाइनल में भारत जैसे पिच का हो सकता है निर्माण

ओवन में पिच से तेजी और उछाल मिलती है और वहां की परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती हैं. भारत परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने के लिए अपने स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है.

ओवल में स्पिनर्स को मिल सकती है मदद

उन्होंने सात जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा,‘ओवल में विशेषकर खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को मदद मिल सकती है इसलिए हमें मैच के कुछ चरणों में भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन ओवल क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है. उसकी आउटफील्ड बहुत तेज है. वह बल्लेबाजी करने के लिए बहुत अच्छी जगह है तथा उसमें इंग्लैंड की अन्य पिचों की तरह तेजी और उछाल भी होती है.’

फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया को हाल में भारत के दौरे में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-2 यह हार का सामना करना पड़ा था. श्रृंखला आगे बढ़ने के साथ हालांकि उसके बल्लेबाजों ने स्पिनरों की अनुकूल परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना शुरू कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में जो तीसरा टेस्ट मैच जीता था उसमें स्मिथ कप्तान थे.

स्मिथ ने कहा,‘डब्ल्यूटीसी शानदार पहल है. इससे हम जो भी मैच खेलते हैं वह प्रासंगिक बन जाता है. हमारे लिए शीर्ष पर रहते हुए क्वॉलीफाई करना और फाइनल में भारत का सामना करना बेहद रोमांचकारी है. मुझे पूरा विश्वास है कि वहां बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचेंगे. ऑस्ट्रेलिया की तुलना में संभवतः भारत के अधिक प्रशंसक होंगे लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि यह शानदार मैच होगा और सभी खिलाड़ी इसमें खेलने को लेकर उत्साहित हैं.’

इसे भी पढ़ें- क्या वनडे विश्वकप के लिए भारत आएगा पाकिस्तान? आईसीसी ने पीसीबी से मांगा जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़