T20 विश्वकप से पहले भारत के लिये एक और बुरी खबर, बुमराह के बाद अब ये गेंदबाज हुआ चोटिल

Arshdeep Singh, T20 World Cup 2022: भारत ने इस मुकाबले में 3 बदलाव करते हुए विराट कोहली, केएल राहुल और अर्शदीप सिंह को बाहर किया है तो वहीं पर उनकी जगह उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को शामिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 07:36 PM IST
  • बुमराह के बाद अर्शदीप को भी हुई पीठ की परेशानी
  • 3 बदलाव के साथ उतरी है भारतीय टीम
T20 विश्वकप से पहले भारत के लिये एक और बुरी खबर, बुमराह के बाद अब ये गेंदबाज हुआ चोटिल

Arshdeep Singh, T20 World Cup 2022: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत ने इस मुकाबले में 3 बदलाव करते हुए विराट कोहली, केएल राहुल और अर्शदीप सिंह को बाहर किया है तो वहीं पर उनकी जगह उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को शामिल किया है.

बुमराह के बाद अर्शदीप को भी हुई पीठ की परेशानी

भारतीय टीम ने विराट कोहली और लोकेश राहुल को आराम दिया है जबकि अर्शदीप सिंह को लेकर जो खबर दी है उसने भारतीय टीम के लिये खतरे की घंटी बजा दी है. दरअसल रोहित शर्मा ने बताया कि अर्शदीप सिंह को बाहर करने के पीछे आराम देना नहीं बल्कि पीठ की तकलीफ है जिसके चलते टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बचाव के तौर पर आराम देने का फैसला किया है.

उल्लेखनीय है कि अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है और जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्वकप से बाहर हो जाने के बाद डेथ ओवर की जिम्मेदारी निभाने वाले सबसे भरोसेमंद गेंदबाज नजर आ रहे थे, हालांकि उनकी पीठ में परेशानी भारतीय टीम के विश्वकप जीत के सपने पर भी भारी पड़ सकती है.

3 बदलाव के साथ उतरी है भारतीय टीम

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इन तीनों की जगह श्रेयस अय्यर, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग 11 में शामिल किया है. दक्षिण अफ्रीका ने एनरिच नॉर्खिया को आराम देते हुए ड्वेन प्रिटोरियस को टीम में शामिल किया है. 

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), ऋषभ पंत (w), श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): टेम्बा बावुमा (सी), क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), राइली रुसोव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी.

इसे भी पढ़ें- Women Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, अंकतालिका में हासिल किया पहला स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़