IPL 2023 से पहले दिग्गज ने छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, जानें अब कौन बनेगा हेड कोच

IPL 2023 Sunrisers Hyderabad: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन को लेकर टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी को लेकर हाल ही में पंजाब किंग्स की टीम ने अनिल कुंबले से हेड कोच के रूप में अपना करार तोड़ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 12:08 PM IST
  • हैदराबाद से अलग हुए टॉम मूडी
  • लारा बन सकते हैं टीम के अगले हेड कोच
IPL 2023 से पहले दिग्गज ने छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, जानें अब कौन बनेगा हेड कोच

IPL 2023 Sunrisers Hyderabad: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन को लेकर टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी को लेकर हाल ही में पंजाब किंग्स की टीम ने अनिल कुंबले से हेड कोच के रूप में अपना करार तोड़ दिया. अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के हेड कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी भी अगले सीजन में ऑरेन्ज आर्मी के साथ वापसी नहीं करेंगे और उनकी जगह वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा को यह पद सौंपा जा सकता है. 

हैदराबाद से अलग हुए टॉम मूडी

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार टॉम मूडी और सनराइजर्स हैदराबाद ने आपसी सहमति से एक दूसरे से अलग होने का निर्णय किया है तथा पिछले सत्र में टीम के रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे लारा को मुख्य कोच बनाया जा सकता है. 

रिपोर्ट में कहा गया है,‘टॉम मूडी और सनराइजर्स ने अनुबंध आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि उनकी जगह कौन लेगा लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को इस पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है.’ 

लारा बन सकते हैं टीम के अगले हेड कोच

मूडी का सनराइजर्स के साथ 2013 से 2019 तक सफल कार्यकाल रहा. इस दौरान टीम पांच बार प्लेऑफ में पहुंची और 2016 में चैंपियन बनी. उनकी जगह 2020 में ऑस्ट्रेलिया के ही ट्रेवर बेलिस को मुख्य कोच बनाया गया लेकिन मूडी ने पिछले साल निदेशक के रूप में सनराइजर्स में वापसी की थी. बाद में उन्हें मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. मूडी का मुख्य कोच के रूप में दूसरा कार्यकाल सफल नहीं रहा और उनकी टीम 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रही थी.

इसे भी पढ़ें- ICC T20 Rankings: भारत-पाक मैच में दांव पर लगा है बाबर आजम का ताज, जानें कैसे सूर्यकुमार यादव छीन सकते हैं नंबर की कुर्सी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़