'भगवान राम के आगमन' के पहले स्वच्छता अभियान में जुटी BJP, कल से देशभर में 'महाअभियान'

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में रविवार को स्वच्छता अभियान का प्रारंभ करेंगे. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता रोजाना औसतन 2 से 3 घंटे तक का समय इसके लिए देंगे और लोगों को भी प्रेरित करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 09:55 PM IST
  • कल से बीजेपी चलाएगी अभियान.
  • नड्डा करेंगे दिल्ली में अभियान की शुरुआत.
'भगवान राम के आगमन' के पहले स्वच्छता अभियान में जुटी BJP, कल से देशभर में 'महाअभियान'

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित राम को होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के मुताबिक भाजपा देशभर में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने जा रही है. देशभर के मंदिर और पूजा स्थल के आसपास के क्षेत्रों में विशेष तौर पर यह अभियान चलाया जाएगा. बीजेपी प्रवक्ता प्रेम शुक्ला का ने कहा है-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में स्वच्छता अभियान का आह्वान किया है. प्रधानमंत्री ने नासिक में ऐतिहासिक कालाराम मंदिर में स्वयं स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया.

जेपी नड्डा कल से करेंगे अभियान की शुरुआत
रविवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में स्वच्छता अभियान का प्रारंभ करेंगे. बीजेपी के सारे मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, राज्यों के मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्यों के पदाधिकारी और सारे जनप्रतिनिधि स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता रोजाना औसतन 2 से 3 घंटे तक का समय इसके लिए देंगे और लोगों को भी प्रेरित करेंगे.

पीएम मोदी की लोगों से अपील
अभियान के लिए राज्य स्तर पर पांच सदस्यों की समिति और जिला स्तर पर तीन सदस्यों की समिति का गठन किया गया है. समाज के विभिन्न वर्गों और गणमान्य व्यक्तियों को भी स्वच्छता अभियान में आमंत्रित किया जा रहा है. बता दें कि पीएम मोदी ने लोगों से 22 जनवरी को अपने-अपने घरों में दीप जलाने और दीपावली जैसा उत्सव मनाने का आग्रह किया है.

योगी आदित्यनाथ ने भी की अपील
इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व पूरे प्रदेश को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने का आह्वान किया है.  यूपी के ग्राम प्रधानों और पंचायत प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने स्वच्छता को ईश्वरीय कार्य बताते हुए कहा कि विशेष स्वच्छता अभियान में भावना के साथ जुड़कर पूरे देश को एक नया संदेश दिया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा- 500 वर्षों के इंतजार के बाद प्रभु श्रीराम के नव्य, भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान होने का उत्सव सिर्फ अयोध्या का नहीं है बल्कि यह हर गांव, हर घर और हर जन का उत्सव है. यह प्रयास होना चाहिए कि श्रीरामोत्सव पर हर घर, देव मंदिर पर दीपोत्सव मने.

ये भी पढ़ें: 'मेरे पिता का सपना...': राम मंदिर समारोह से पहले उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना, राष्ट्रपति को लिखा पत्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अ

ट्रेंडिंग न्यूज़