बिछिया पहनते समय इन गलतियों से होती है पति को पैसों की तंगी, जानें पहनने का नियम

Toe Rings rules: हिंदू धर्म में शादी के बाद महिलाओं के लिए सोलह श्रृंगार का विशेष महत्व होता है. मान्यता के अनुसार सोलह श्रृंगार से पति को लंबी उम्र मिलती है साथ ही उनके जीवन में सौभाग्य बना रहा है. सोलह श्रृंगार में बिछिया का अधिक महत्व होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं बिछिया पहनने के लिए भी कुछ नियम है जिसका पालन करना चाहिए. क्योंकि बिछिया का सीधा संबंध सुहाग और घर की सुख-समृद्धि से होता है. आइए जानते हैं बिछिया पहनते समय किन बातों का ध्यान रखा है. 

1 /4

ज्योतिष के अनुसार पैरों में सोने की बिछिया नहीं पहननी चाहिए. क्योंकि सोना मां लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है. ऐसे में पैर में सोना पहनने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है.   

2 /4

हिंदू शास्त्र के अनुसार सुहागिन महिलाओं को घुंघरू वाली बिछिया नहीं पहननी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि आवाज करने वाली बिछिया से घर की उन्नति और सुख-समृद्धि पर असर पड़ता है. इसके अलावा घुंघरू वाली बिछिया पहनने से कर्ज चढ़ सकता है.   

3 /4

पहनी हुई बिछिया किसी को नहीं देनी चाहिए. ऐसा करने से पति को धन की हानि हो सकती है. जानें अनजानें महिलाएं अपनी पहनी हुई बिछिया किसी और को दे देती है लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए इससे घर की सुख-समृद्धि चली जाती है.   

4 /4

मान्यता के अनुसार किसी भी शादीशुदा महिला को टूटी हुई बिछिया नहीं पहननी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि टूटी हुई बिछिया पहनने से पति का दुर्भाग्य शुरू हो जाता है. वहीं इसका सीधा असर पति के करियर पर भी पड़ता है.    Disclaimer: इस लेख के द्वारा आप तक जानकारी लाने का प्रयास किया है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.  यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.