Anushka Sen Birthday: छोटी सी उम्र में इंटरनेशनल प्रोजेक्ट का हिस्सा बन चुकी हैं 22 साल की अनुष्का सेन, हासिल किए ये 5 बड़े मुकाम

Anushka Sen Birthday: अनुष्का सेन सबसे यंग आइकॉन हैं, जो अपने काम और चैरिटेबल कामों से सबको प्रभावित करती हैं. ऐसे में सेन के बर्थडे के खास मौके पर, चलिए ऐसे 5 वजहों पर नजर डालते हैं जो उन्हें एक बेहद प्रेरणादायक ग्लोबल आइकॉन बनाते हैं.

नई दिल्ली: Anushka Sen Birthday: अनुष्का सेन सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. उनके इंस्टाग्राम पर लगभग 39 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. 21 की उम्र में उन्होंने बहुत कुछ अचीव किया है. लेकिन जिस चीज ने उन्हें घर-घर में मशहूर बना दिया, वह है इंडस्ट्री में उनके कई प्रोजेक्ट्स. तो चलिए एक्ट्रेस के बारे में 5 खास बातें बताते हैं.

1 /5

अनुष्का सेन की पॉपुलैरिटी सिर्फ़ हमारे देश में ही नहीं है, वह सिर्फ़ 21 साल की उम्र में एक ग्लोबल आइकॉन बन गई थीं. बता दें कि इतनी कम उम्र में कोरियन टूरिज्म की ब्रांड एंबेसडर बनकर उन्होंने स्टारडम को फिर से परिभाषित किया है. एक्ट्रेस अपनी इस तरह की अनोखी उपलब्धियों से हमारा दिल जीतती रहती हैं, साथ हीं दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित करती हैं.

2 /5

अनुष्का सेन कोरियन फिल्म एशिया में एक असेसीन की भूमिका निभाएंगी. बता दें कि यह एक्ट्रेस की इंटरनेशनल डेब्यू फिल्म है. अनुष्का इसमें एक हत्यारे के रूप में एक बिलकुल नई और चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाती नजर आने वाली हैं. लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि वह अपने दूसरे प्रोजेक्ट्स को तरह ही इस प्रोजेक्ट में अपनी वर्सेटेलिटी बेहद अच्छा परफॉर्म करेंगी.

3 /5

यूनाइटेड नेशंस प्रोजेक्ट 17 के लिए ग्रैमी विनर केन लुईस और अमेरिकन सिंगर एवाई यंग के साथ काम करके सेन दुनिया भर में और ज्यादा पॉपुलर हो गईं हैं. कई इंडियन आर्टिस्ट्स में से चुने गई सेन ने इस कमाल के कोलेबोरेशन से देश को गर्व महसूस कराया है. बता दें कि इस पार्टनरशिप का मक्सद समाज की मदद करना और भारत की ओर ज्यादा ध्यान आकर्षित करना है.  

4 /5

अनुष्का सेन देश की सबसे पसंदीदा आर्टिस्ट्स में से एक हैं. उनके पास एक बहुत बड़ा, वफादार फैन बेस है और उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगभग 50 मिलियन फ़ॉलोअर्स की जबरदस्त संख्या है. अनुष्का का फ्रेंडली स्वभाव और बातचीत के कारण पपराज़ी उन्हें बहुत पसंद करते हैं. वे अक्सर फोटो खिंचने के लिए उनका पीछा करते हैं और अनुष्का भी हमेशा खुशी-खुशी फोटो खिंचवाने के लिए तैयार हो जाती हैं.

5 /5

अनुष्का सेन को सियोल के मेयर ने अपने राष्ट्रीय समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. नए साल की घंटी बजाने की अहम कोरियाई परंपरा उनकी संस्कृति का जश्न मनाती है. बता दें कि अनुष्का सेन मेयर के साथ इस समारोह में शामिल होने वाली पहली भारतीय थीं. कहना होगा की अनुष्का के लिए नए साल की शुरुआत इससे अच्छी नहीं हो सकती थी.